scriptकैंसर से जूझ रहे चाचा की इच्छा पूरी करने भतीजे ने गुरुद्वारे में लिए सात फेरे | Nephew took seven rounds to fulfill uncle's wish | Patrika News
सीहोर

कैंसर से जूझ रहे चाचा की इच्छा पूरी करने भतीजे ने गुरुद्वारे में लिए सात फेरे

लॉकडाउन में 8 व्यक्तियों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस का पालन कर नवयुगल ने की शादी

सीहोरApr 02, 2020 / 02:14 pm

Kuldeep Saraswat

कैंसर से जूझ रहे चाचा की इच्छा पूरी करने भतीजे ने गुरुद्वारे में लिए सात फेरे

कैंसर से जूझ रहे चाचा की इच्छा पूरी करने भतीजे ने गुरुद्वारे में लिए सात फेरे

सीहोर. कोरोना वायरस के संक्रमण का डर चौतरफा व्याप्त है। संक्रमण के डर से लोग पहले से तय सामाजिक, धार्मिक और पारिवारिक कार्यक्रम कर नहीं रहे हैं, अगर किसी मेडिकल इमरजेंसी या फिर दूसरे महत्वपूर्ण कारण के चलते करने पड़ भी रहे हैं तो वह सिर्फ रस्म अदायगी बन कर रहे गए हैं। कई जागरुक लोग इस रस्म अदायगी में भी लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन कर रहे हैं। सुरक्षा के लिए चेहरे पर मास्क भी लगा रहे हैं।

लॉकडाउन के बीच बुधवार सुबह ऐसा ही एक मामला शहर के गंगा आश्रम स्थित गुरुद्वारे में देखने को मिला है। यहां पर एक सिख समाज के नवयुवक ने वर-वधु पक्ष के सिर्फ चार-चार व्यक्तियों की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए शादी की। नवयुगल मोहित किंगर पुराना बस स्टैंड सीहोर और शिवानी बत्रा आनंद डेयरी चौराहा गाड़ी अड्डा सीहोर की रहने वाली हैं। दूल्हा मोहित किंगर ने बताया कि शादी इसके जरूरी थी कि उनके पिता सुरेश किंगर के छोटे भाई रमेश किंगर को कैंसर है। चाचा कैंसर की अंतिम स्टेज से लड़ रहे हैं और इच्छा है कि भतीजा की शादी उनके सामने हो।

ऐसे में वर-वधू दोनों पक्ष के लोग एकत्रित हुए और निर्णय लिया कि मोहित किंगर की शादी बिना किसी धूमधाम के चाचा की अंतिम इच्छा पूरी करने लॉकडाउन के नियम का पालन करते हुए की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन में नवयुवक ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए गुरुद्वारे में सिर्फ 08 व्यक्तियों की मौजूदगी में सात फेरे लिए। लॉकडाउन में नवयुवक की इस पहल कमी समाज का हर वर्ग सराहना कर रहा है।
वर्जन….
– गुरुद्वार में जिस तरह से शादी की गई है, उससे अच्छा अनुभव हो रहा है। महामारी का ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंस बरकरार रखते हुए मात्र 10 से 12 लोग की मौजूदगी में दूल्हा-दुल्हन ने फेरे लिए हैं। पूरे शादी में खास बात देखने की यह थी कि बिना किसी रोकटोक के जितने भी लोग से 10 से 12 सब तीन-चार फीट की दूरी बैठे।
गगन प्रीत सिंह, ग्यानी धर्मगुरु

Home / Sehore / कैंसर से जूझ रहे चाचा की इच्छा पूरी करने भतीजे ने गुरुद्वारे में लिए सात फेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो