बापचाबरामद में वोटिंग शुरू, सड़क निर्माण का आश्वासन, 105 साल की महिला ने किया वोट

बापचाबरामद में वोटिंग शुरू, सड़क निर्माण का आश्वासन, 105 साल की महिला ने किया वोट

Kuldeep Saraswat | Publish: May, 19 2019 12:18:35 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

आष्टा विधानसभा में दोपहर 12 बजे तक 38.41 फीसदी से ज्यादा मतदान, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो...

सीहोर. देवास संसदीय क्षेत्र की आष्टा विधानसभा के बापचाबरामद पोलिंग बूथ पर भी मतदान शुरू हो गया है। यहां के लोग सुबह से सड़क निर्माण नहीं होने के विरोध में मतदान का बहिष्कार कर रहे थे। मतदान के बहिष्कार को लेकर सुबह करीब 11.30 जनपद पंचायतत सीईओ डीएन पटेल, एसडीओपी वीरेन्द्र मिश्रा और नायब तहसीलदार बापचामरामद गांव पहुंचे। यहां पर अफसरों ने ग्रामीणों को समझाइश दी। ग्रामीणों को समस्याओं का निराकरण करने का भरोसा दिलाया, तब कहीं यहां पर मतदान शुरू हो सका है।

अब यहां भी वोटिंग के लिए पोलिंग बूथ के बाहर लंबी लाइन लग गई है। आष्टा में दोपहर 12 बजे तक 38.41 फीसदी मतदान हुआ है। पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई हैं। मालूम हो, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां पर 59.80 और साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 72.03 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया था। आष्टा विधानसभा में मतदान के लिए 331 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से 71 संवेदनशील पोलिंग बूथ पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है, वहीं चार अति संवेदनशील पोलिंग बूथ पर वीडिया रेकॉर्डिंग और वेव कास्टिंग की जा रही है। मॉनीटरिंग के लिए विधानसभा द्वोत्र में 32 सेक्टर और पुलिस मोबाइल सक्रिय रहेंगी।

105 year femel

105 साल की महिला ने डाला वोट
मतदान को लेकर सभी में काफी उत्साह है। आष्टा विधानसभा के पोलिंग बूथ क्रमांक 181 पर 105 साल की महिला ने वोट डाला है। शतायु महिला को वोट डालने के लिए पूरा परिवार साथ लेकर आया था। मतदान को लेकर बुजुर्ग, महिला और युवा में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच मतदान
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि आष्टा विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए 71 क्रिटिकल और 260 सामान्य पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। इन पोलिंग बूथ पर करीब 800 पुलिस जवान और विशेष पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं। क्रिटिकल पोलिंग बूथ पर विशेष रूप से सुरक्षा के लिए केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल, विशेष सशस्त्र बल एवं जिला पुलिस बल के सशस्त्रधारी गार्ड तैनात किए गए हैं। चुनाव व्यवस्था के लिए विधानसभा क्षेत्र में 32 सेक्टर एवं पुलिस मोबाइल चलाई जा रही हैं, सभी मोबाइल अपने क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग कर स्थिति पर नजर रखेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned