scriptबिलकिसगंज में पौन घंटे झमाझम बारिश, गर्मी से राहत | patrika sehore news | Patrika News
सीहोर

बिलकिसगंज में पौन घंटे झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

आगामी दो दिन में रेकॉर्ड की जाएगी 12 एमएम बारिश

सीहोरJun 16, 2019 / 11:35 am

Kuldeep Saraswat

sehore

बिलकिसगंज में पौन घंटे झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

सीहोर. जिले में प्री-मानसून की बारिश शुरू हो गई है। बीते एक दिन में 10 एमएम बारिश रेकॉर्ड की गई है, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश बिलकिसगंज में हुई है। यहां पर करीब पौन घंटे झमाझम बारिश हुई है। बारिश के बाद मौसम सुहाना होने से गर्मी से काफी हद तक राहत मिल गई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर आगामी दो दिन तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, इस दौरान 12 एमएम बारिश रेकॉर्ड होने का अनुमान है। बारिश के कारण मौसम ठंडा होने को लेकर पारे में भी गिरावट आई है। शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया है। रात दिन के पारे में एक डिग्री की गिरावट आई है, वहीं हवाओं की गति सामान्य से अधिक बनी हुई है। आरएके कृषि महाविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि आगामी दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा, तापमान में गिरावट आएगी और हल्की, तेज बारिश होगी। शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए होने के कारण गर्मी का असर कम रहा है।

प्याज को लेकर किसान चिंतित
सीहोर और आष्टा कृषि उपज मंडी में प्याज बेचने के लिए किसानों की लंबी लाइन लगी हुई है। मौसम खराब होने के कारण प्याज बेचने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर मंडी पहुंचने वाले किसान चिंतित हैं। कुछ किसान तो बारिशके डर से घर से ही प्याज की ट्रॉली को तिरपाल से बंद करके ला रहे हैं। सीहोर और आष्टा कृषि उपज मंडी में एक-एक दिन में 200 से 300 ट्रैक्टर-ट्रॉली प्याज पहुंच रही है।
गर्मी से राहत पर उमस ने बढ़ाई दिक्कत
आसमान में बादल छाने और बारिश होने के कारण चिलचिलाती धूप से तो राहत मिल गई है, लेकिन अब उमस परेशान करने लगी है। शनिवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए होने के कारण तेज धूप तो नहीं खिली, लेकिन उमस परेशान करती रही। शहरवासी उमस के कारण दिनभर परेशान हुए हैं।

Home / Sehore / बिलकिसगंज में पौन घंटे झमाझम बारिश, गर्मी से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो