scriptमाइनिंग की टीम पर हमले का प्रयास, मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर बचे अफसर | patrika sehore news | Patrika News
सीहोर

माइनिंग की टीम पर हमले का प्रयास, मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर बचे अफसर

रात डेढ़ बजे माइनिंग की टीम ने दी दबिश, एक पोकलेन और पांच डंपर जब्त

सीहोरJun 20, 2019 / 11:12 am

Kuldeep Saraswat

sehore

माइनिंग की टीम पर हमले का प्रयास, मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर बचे अफसर

सीहोर. जिले में अवैध उत्खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। रेत के बाद पत्थर के अवैध उत्खनन पर मंगलवार-बुधवार की रात माइनिंग की टीम ने कार्रवाई की। इस बार इछावर के कांकरखेड़ा में रात डेढ़ बजे दबिश देकर एक करोड़ की पोकलेन और पांच डंपर कोपरा का अवैध उत्खनन करते जब्त किए हैं। बताया जा रहा है कि माइनिंग की टीम रात को जब जब्त वाहनों को लेकर सीहोर आ रही थी दो जीप में सवार आधा दर्जन अज्ञात व्यक्तियों ने रोककर हमले का भी प्रयास किया, लेकिन अफसर बचकर निकल आए। माइनिंग की टीम ने जब्त वाहन कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यह जब्त वाहन किसी राजनीतिक व्यक्ति के हैं, जिन्हें छोडऩे के लिए माइनिंग की टीम पर रात से ही दबाव आ रहा है।

जिला खनिज अधिकारी अहमद खान ने बताया कि रात करीब १२.३० बजे इछावर के कांकरखेड़ा में पहाड़ के नजदीक वन विभाग की भूमि के पास कोपरा के अवैध उत्खनन की सूचना मिली। खनिज अधिकारी खान, माइनिंग इंस्पेक्टर संदेश पिपलौदिया और खुशबू वर्मा के साथ रात एक बजे कांकरखेड़ा के लिए निकले। इछावर रोड स्थित टोल नाके से आगे निकलते ही सड़क किनारे एक डंपर कोपरा खाली करता मिला। माइनिंग की टीम ने रोककर जब रॉयल्टी के बारे में पूछा तो वह रॉयल्टी नहीं दिखा पाया। माइनिंग टीम ने ड्राइवर को अपने साथ गाड़ी में बिठाया और उस जगह लेकर पहुंची, जहां पर बड़े पैमाने पर कोपरा का अवैध उत्खनन हो रहा था। यहां से माइनिंग की टीम ने एक पोकलेन, दो खाली डंपर और दो कोपरा से भरे डंपर मिले। माइनिंग की टीम ने सभी को जब्त कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

दो जीप में सवार आधा दर्जन व्यक्तियों ने किया पीछा
जिला खनिज अधिकारी खान ने बताया कि जब माइनिंग की टीम जब्त डंपर और जेसीबी को लेकर कांकरखेड़ा से सीहोर आ रही थी, तो रास्ते में दो जीप पीछे लग गई। जीप में करीब आधा दर्जन लोग सवार थे। जीप चालकों ने माइनिंग टीम की गाडिय़ों के सामने आकर कई बार रास्ता रोकने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी, जिससे चलते अज्ञात व्यक्ति माइनिंग की टीम पर हमला नहीं कर सके।

टोल पर जब्त वाहनों का मांगा टैक्स
माइनिंग की टीम जब इछावर रोड स्थित टोल नाके पर पहुंची तो यहां पर टोल कर्मचारियों ने माइनिंग की टीम को यह कहते हुए निकलने से रोक दिया कि पहले टैक्स देना पड़ेगा। इसके बाद टोल कर्मचारियों से माइनिंग टीम की काफी बहस हुई, लेकिन बाद में मैनेजर के आने पर मामला सुलझ गया। खनिज अधिकारी खान ने बताया कि इस मामले में टोल कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है। उन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा है, जैसे अवैध उत्खनन करने वाले टोल कर्मचारियों के संपर्क में हैं और जब भी यहां से माइनिंग की टीम निकलती है, टोल कर्मचारी अवैध उत्खनन करने वालों को मैसेज कर देते हैं।

 

Home / Sehore / माइनिंग की टीम पर हमले का प्रयास, मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग चालू कर बचे अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो