scriptपॉश कॉलोनियों में सड़क, नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं तक का अभाव | Posh colonies lack even basic amenities like road, drain | Patrika News
सीहोर

पॉश कॉलोनियों में सड़क, नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं तक का अभाव

अनदेखी: सड़क, पानी, बिजली जैसी सुविधाओं के लिए तरस रहे लोग

सीहोरDec 10, 2019 / 10:41 am

वीरेंद्र शिल्पी

Posh colonies lack even basic amenities like road, drain

Sehore / Ashta Citizens are upset due to lack of road drain in Shriram Colony.

सीहोर/आष्टा. शहर की कई कॉलोनियों में मकान बनाने के बाद नागरिकों को सड़क, पानी, नाली जैसी मूलभूत सुविधा तक नसीब नहीं हो रही है। इससे उनको काफी परेशानी उठाना पड़ती है। इस समस्या को दूर करने वह आएं दिन अफसर-जनप्रतिनिधियों को लिखित और मौखिक शिकायत दर्ज करा रहे हैं। लापरवाही का आलम यह है कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। जिससे उनमें आक्रोश देखने को मिल रहा है।

वार्ड क्रमांक 16 के तहत आने वाली श्रीराम कॉलोनी में भी सुविधा का अभाव है। नागरिकों का कहना है कि कॉलोनी में पक्की सड़क, गंदे पानी निकासी के लिए नाली, पीने का पानी और बिजली सहित अन्य सुविधा नहीं है। कई घरों में बिजली नहीं होने से उनको अंधेरे में ही दिन काटना पड़ रहे हैं। वहीं कई का कहना है कि तीन-चार लोगों को मिलकर एक आस्थाई कनेक्शन लेकर काम चलाना पड़ रहा है।

जिसका हर महीने भारी भरकम राशि का बिल आ रहा है। इससे दिक्कत के साथ नुकसान उठाना पड़ रहा है। नागरिकों का आरोप है कि इस समस्या को दूर करने तहसीलदार, एसडीएम, कलेक्टर के अलावा अन्य जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी आज तक हालात जस के तस बने हैं।

इन कालोनियों में भी यह हाल
डाबरी कॉलोनी, काजीखेड़ी न्यू कॉलोनी आदि में कुछ इसी तरह की स्थिति देखी जा सकती है। न्यू कॉलोनी में तो हाल यह है कि निकासी के अभाव में मकानों के आसपास बारिश का पानी भरा हुआ है। यह पानी सड़कर अब बदबू मार रहा है। वहीं मच्छरों का प्रकोप बढऩे से लोग बीमारी की चपेट में आकर अस्पताल का मुंह देख रहे हैं।

लोगों का आरोप है कि अफसर-जनप्रतिनिधि तक उनकी समस्या दूर नहीं कर पाएं हैं। ऐसे में उनको मजबूरन बड़ा कदम उठाने मजबूर होना पड़ेगा। इधर नगर पालिका अवैध कॉलोनी होने की बात कहते हुए विकास कार्य कराने में अपनी असर्मथता जाहिर कर रही है।

 

तीन साल हो गए हैं आज तक बिजली कनेक्शन नहीं मिला है। अंधेरे में ही दिन काटना पड़ रहे हैं। जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
प्रेमलता माहेश्वरी, रहवासी

Home / Sehore / पॉश कॉलोनियों में सड़क, नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं तक का अभाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो