scriptमैदान के बाहर हो रहे थे बम धमाके, अंदर चल रहा था फ्रांस-जर्मनी का मैच | Patrika News
खेल

मैदान के बाहर हो रहे थे बम धमाके, अंदर चल रहा था फ्रांस-जर्मनी का मैच

फ्रांस और जर्मनी के बीच पेरिस में शुक्रवार को एक दोस्ताना
मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे करीब 80 हजार दर्शक आतंकवादी हमले के कारण
दहल गए।

Nov 14, 2015 / 02:44 pm

balram singh

फ्रांस और विश्व चैंपियन जर्मनी के बीच पेरिस में शुक्रवार को एक दोस्ताना मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे करीब 80 हजार दर्शक आतंकवादी हमले के कारण दहल गए।

इस मैच के दौरान खुद फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी स्टेडियम में मौजूद थे। हमले के तुरंत बाद उन्हें भी स्टेडियम से सुरक्षित बाहर निकाला गया।

पेरिस में हुए आतंकवादी हमले के दौरान स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम में फुटबाल की दो दिग्गज टीमों फ्रांस और जर्मनी के बीच दोस्ताना मैच चल रहा था जब स्टेडियम के बाहर एक के बाद एक तीन धमाकों से दर्शक दहल उठे।
Paris terror attacks

हालांकि यह दिलचस्प और कुछ अजीब रहा कि स्टेडियम के बाहर धमाकों की आवाज, आसमान में उड़ते हेलीकाप्टरों और गाड़ियों के सायरन की आवाज के बावजूद मैच को पूरा कराया गया और स्टेडियम के अंदर बैठे दर्शक अपने खिलाड़ियों के गोल पर जश्न भी मनाते रहे।

फ्रांसिसी दर्शकों ने अपने स्टार फुटबॉलर ओलिवियर गिराउड और स्थानापन्न खिलाड़ी आंद्रे पियरे गिगनाक के गोल पर जश्न मनाया। यह मैच फ्रांस ने जीता।
Paris terror attacks

वर्ष 1998 विश्वकप फाइनल के मेजबान इस स्टेडियम के बाहर हुए हमले में करीब पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 30 लोग जख्मी हो गए जिनमें 11 गंभीर रूप से घायल हुए। यह हमला स्टेडियम के निकट बने मैकडॉनाल्ड रेस्त्रां के पास हुआ।
Paris terror attacks

मैच के दौरान 80 हजार की भारी भरकम संख्या में दर्शक स्टेडियम के अंदर मौजूद थे। मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी सभी निष्कासित द्वार बंद होने के कारण सुरक्षा कारणों से स्टेडियम के बीचोंबीच एकठ्ठा हो गए।
Paris terror attacks

पेरिस में हुए हमले में अब तक 140 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। देशभर में इस घटना के बाद आपातकाल लागू कर दिया गया है। इस वर्ष फ्रांस में हुई यह दूसरी बड़ी आतंकवादी घटना है।
Paris terror attacks

स्टेडियम के अंदर एक दर्शक ने कहा” पहले मुझे लगा कि किसी ने पटाखा जलाया लेकिन फिर मेरे दोस्त ने कहा कि यह विस्फोट की आवाज है। हमने इसके बाद करीब तीन बड़े विस्फोटों की आवाज स्टेडियम के बाहर सुनी।ÓÓ

Home / Sports / मैदान के बाहर हो रहे थे बम धमाके, अंदर चल रहा था फ्रांस-जर्मनी का मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो