scriptसरकारी जमीन में कब्जा कर बना रहा था मकान, तहसीलदार ने रूकवाया | The house was being built by occupying the government land, the Tehsil | Patrika News
सीहोर

सरकारी जमीन में कब्जा कर बना रहा था मकान, तहसीलदार ने रूकवाया

अतिक्रमणकारी का सामान भरकर ले गया नगर परिषद अमला

सीहोरJan 16, 2022 / 11:28 am

Anil kumar

अतिक्रमण

इस बार वोटर ग्लब्स पहन कर वोट डालेंगे, वोटिंग की नई गाइडलाइंस जारी,इस बार वोटर ग्लब्स पहन कर वोट डालेंगे, वोटिंग की नई गाइडलाइंस जारी,अतिक्रमण,,,आतंकी हमले को चीते सी फुर्ती और चट्टान से मजबूत इरादों से नाकाम करने में सक्षम सीटीजी कमांडो,आतंकी हमले को चीते सी फुर्ती और चट्टान से मजबूत इरादों से नाकाम करने में सक्षम सीटीजी कमांडो,हुकमचंद मिल की साढ़े 42 एकड़ जमीन की लीज निरस्ती पर आदेश सुरक्षित,हुकमचंद मिल की साढ़े 42 एकड़ जमीन की लीज निरस्ती पर आदेश सुरक्षित,कोरोना की नई गाइडलाइन-सीएम ने लिय ये निर्णय,कोरोना की नई गाइडलाइन-सीएम ने लिय ये निर्णय,,,अतिक्रमण,अतिक्रमण,अतिक्रमण,अतिक्रमण

सीहोर/इछावर. भू माफिया अभियान में सरकारी जमीन को माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराने प्रशासन की कार्रवाई जारी है। शनिवार को इछावर तहसीलदार जिया फातिमा ने पुलिस बल के साथ शहर के कस्बा क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन पर बनाए जा रहे मकान का काम रूकवाया। वही मकान में उपयोग होने वाले निर्माण सामग्री को जब्त कर नगर परिषद के ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर ले गए। इस दौरान अतिक्रमणकारी को चेतावनी भी दी कि दोबारा कब्जा किया तो सीधे जेल भेजा जाएगा।

जानकारी के अनुसार इछावर के कस्बा स्थित शासकीय भूमि सर्वे नंबर 924 रकबा 0.328 के अंशभाग 1200 वर्ग मीटर में आरिफ पिता बन्ने खां ने कब्जा कर लिया था। अतिक्रमकारी आरिफ इस जमीन पर बकायदा गड्ढे खोदने के बाद बीम डालकर मकान निर्माण कर रहा था। पूर्व में उसे तहसीलदार से जमीन से कब्जा हटाकर मुक्त करने नोटिस जारी कर जुर्माना लगाया, फिर भी ध्यान नहीं दिया। शनिवार को तहसीलदार जिया फातिमा हल्का पटवारी अधिकांश शर्मा और पुलिस बल के साथ कस्बा पहुंची। तहसीलदार ने मकान का निर्माण रूकवाते हुए निर्माण सामग्री को जब्त कर लिया।
तो होगी बड़ी कार्रवाई
तहसीलदार ने अतिक्रमकारी को फटकार लगाकर हिदायद दी कि अब दोबारा इस जमीन पर कब्जा किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसमें जेल तक भेजा जाएगा। बताया जाता है कि प्रशासन की तरफ से और भी अतिक्रमणकारियों को चिन्हित किया गया है। जिनके यहां कभी भी प्रशासनिक अमला जेसीबी के साथ कब्जा हटाने पहुंच सकता है।
तालाब से हटाया अतिक्रमण
शुक्रवार को जावर शहर में प्रशासन, नगर परिषद और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तालाब की 20 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा कर उगाई फसल को जेसीबी चलाकर नष्ट कराया था। यह तक ठीक है, लेकिन अब तालाब की जमीन को वापस अतिक्रमकारियों से बचाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है। प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किए तो अतिक्रमकारी वापस कब्जा कर सकते हैं। बता दे कि इससे पहले आष्टा क्षेत्र के नीलबड़ में भी तालाब की जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाया गया था।
वर्जन…
इछावर के कस्बा क्षेत्र में एक व्यक्ति शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर मकान बना रहा था। मकान निर्माण कार्य रूकवा दिया गया है। अतिक्रमणकर्ता ने दोबारा कब्जा किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
जिया फातिमा, तहसीलदार इछावर

Home / Sehore / सरकारी जमीन में कब्जा कर बना रहा था मकान, तहसीलदार ने रूकवाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो