scriptचौड़ी सड़क है फिर भी निकलने में हो रही परेशानी | The wide road is still troubles in getting out | Patrika News
सीहोर

चौड़ी सड़क है फिर भी निकलने में हो रही परेशानी

संपूर्ण नगर को जोडऩे वाले फोरलेन मार्ग पर लगातार बढ़ते अस्थाई अतिक्रमण के कारण आवागमन में लोगों को खासी परेशानी हो रही है।

सीहोरMay 08, 2018 / 09:23 am

वीरेंद्र शिल्पी

road
सीहोर/शुजालपुर. संपूर्ण नगर को जोडऩे वाले फोरलेन मार्ग पर लगातार बढ़ते अस्थाई अतिक्रमण के कारण आवागमन में लोगों को खासी परेशानी हो रही है। इस वजह से आए दिन दुर्घटना भी होती है।

पुलिस थाना शुजालपुर से कुछ कदम की दुरी पर ही स्थित शासकीय सिविल अस्पताल के सामने दिनभर दो पहिया व चार पहिया वाहनों का जमावड़ा बना रहता है। साथ ही तीन चार दिनों से दूसरी साइड में भी दोपहर तक ट्रैक्टरों की कतारे लग रही है।
स्टैट हाइवे पर वाहन पार्क होने से आवागमन प्रभावित हो रहा है। जो वाहन अस्पताल के सामने खड़े रहते है उनमें से अधिकांश अस्पताल में आने वाले मरीजों के परिजन के रहते है। अस्पताल परिसर में वाहनों के लिए पर्याप्त जगह है।
लेकिन महज 5 रुपए पार्किंग के बचाने के चक्कर में वाहन मालिक स्टैट हाइवें पर वाहन पार्क करते हुए आमजन को तो परेशान कर रहे है। साथ ही वाहन भी जोखिम में रहता है। इस तरह की स्थिति सिविल अस्पताल के सामने लम्बे समय से निर्मित हो रही है।
इस मार्ग से अनुविभाग के बड़े अधिकारियों सहित पुलिस के जवाबदार व नगर पालिका के नुमाइदे भी गुजरते है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वैसे तो नगर के मध्य से गुजरे स्टैट हाइवे 41 पचोर आष्टïा मार्ग पर अस्थाई अतिक्रमण बढ़ रहा है जिसके कारण फोरलेन सड़क टू लेन के रूप में उपयोग हो रही है।
नगर में यातायात अमला बडने के बाद भी आवागमन को बाधित करने वाले लोगों के विरूद्घ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। सिटी में गुरुवार के हाट बाजार के दौरान भी इसी तरह की स्थिति निर्मित होती रही। दिनभर हाथ ठेलों के कारण जाम लगता रहा।
अकोदिया नाका क्षेत्र में भी बडा अतिक्रमण
लंबे समय के बाद निर्मित हुई अकोदिया शुजालपुर मार्ग पर भी नाका क्षेत्र में अतिक्रमण बढ़ रहा है। अकोदिया की और बनाई गई सड़क पर पेट्रोल पंप के आसपास दुकानदारों ने अस्थाई अतिक्रमण करना शुरू कर दिया। मौड पर ही दुकाने लगने लगी है यहां पर भी दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।
यदि किसी दुकानदार ने सामग्री रोड तक जमा दी तो साइड की दुकान नजर नहीं आती है ऐसे में प्रतिस्पर्धा के चलते अतिक्रमण बढ़ रहा है। साथ ही कुछ दुकानदारों के मध्य विवाद की स्थिति भी निर्मित हो रही है। नगर पालिका व पुलिस को भी इसकी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से अतिक्रमणकारियों के मनसूबे बढ़ रहे है।
मार्ग को बाधित कर वाहन अथवा सामग्री रखने वालों के विरूद्घ कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख चौराहों पर यातायात कर्मी ध्यान दे, इसके निर्देश भी दिए जाएगें।

– दिनेश प्रजापति, टीआई शुजालपुर

Home / Sehore / चौड़ी सड़क है फिर भी निकलने में हो रही परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो