scriptकोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, गुरुवार को 110 पॉजिटिव | There is no brake on the speed of Corona, 110 positive on Thursday | Patrika News
सीहोर

कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, गुरुवार को 110 पॉजिटिव

जिले में एक्टिव केस की संख्या पहली बार 754 पर पहुंची

सीहोरJan 20, 2022 / 06:26 pm

Kuldeep Saraswat

कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, गुरुवार को 110 पॉजिटिव

कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, गुरुवार को 110 पॉजिटिव

सीहोर. कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिले में 110 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब जिले में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस की संख्या 754 पर पहुंची है। कोरोना संक्रमण की पहली लहर में यह आंकड़ा 150 और दूसरी में 550 के आसपास था, लेकिन तीसरी लहर में यह 754 पर पहुंंच गया है।

जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। संक्रमण से सुरक्षा और बचाव के लिए निरंतर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। गंभीर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर उपचार के लिए सरकारी अस्पतालों में आइसीयू और ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार किए गए हैं, हालांकि अभी तक जिले में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमित हुए एक भी व्यक्ति को ऑक्सीजन और ज्यादा समय तक अस्पताल में भर्ती रहने की नौबत नहीं हुआई है। जिले में फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ केयर वर्कर और 60 प्लस वाले व्यक्तियों को 10 जनवरी से प्रिकॉशन डोज दिया जा रहा है।

बुधवार को कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिला अस्पताल पहुंचकर प्रिकॉशन डोल लगवाया। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल स्थिति ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान ऑक्सीजन प्लांट की अधिकतम कैपेसिटी ऑक्सीजन की शुद्धता को भी देखा। कलेक्टर ठाकुर ने सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डहेरिया को निर्देश दिए कि नियमित ऑक्सीजन प्लांट चलाकर उसकी शुद्धता देखी जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पडऩे और परिस्थियों से निपटने के लिए जरूरी है कि हमारी सुविधाएं पूरी तरह से चाक-चौबंद हो। सीहोर जिला अस्पताल में 1000 एलसीएम ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील है और 300 एलसीएम ऑक्सीजन प्लांट इंस्टॉलेशन किया जा रहा है। सके अलावा 600 एलसीएम लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट भी बनाया जाएगा। ऑक्सीजन उत्पादन में सीहोर जिला अस्पताल ही नहीं, इसके अलावा आष्टा, रेहटी, नसरुल्लागंज अस्पताल भी आत्मनिर्भर बन गए हैं।

 

Home / Sehore / कोरोना की रफ्तार पर नहीं लग रहा ब्रेक, गुरुवार को 110 पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो