scriptपर्यावरण बचाना तो हर एक को पौधा लगाकर उसकी देखरेख करना होगी | To save the environment, each plant has to be planted and planted. | Patrika News

पर्यावरण बचाना तो हर एक को पौधा लगाकर उसकी देखरेख करना होगी

locationसीहोरPublished: Aug 05, 2019 03:47:09 pm

Submitted by:

Anil kumar

पत्रिका अभियान से प्रेरित होकर सीहोर और आष्टा के लौरास में किया पौधरोपण

news

पौधरोपण

सीहोर/आष्टा। पत्रिका हरित प्रदेश अभियान से प्रेरित होकर अब हर कोई आगे आकर पौधरोपण करने लगा है। इसी के तहत जिला उभोक्ता परिषद ने शहर के पल्टन एरिया स्थित गणेश मंदिर परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण को बचाने का संकल्प लिया।
परिषद की महिला विंग जिलाध्यक्ष मोहिनी अग्रवाल ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षित नहीं रहेगा तो पृथ्वी पर जीना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सभी का फर्ज है कि वो पर्यावरण की रक्षा करें। अग्रवाल ने कहा कि जिला उपभोक्ता परिषद के तत्वाधान में पौधे रोपकर उनकी सुरक्षा का एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है।

 

परिषद जिलाध्यक्ष विष्णु प्रजापति और शहराध्यक्ष नरेश आसुदानी ने कहा कि पर्यावरण को हरा भरा रखने के लिए पौधारोपण करना जरूरी है। पेड़-पौधे होंगे तभी हमें ऑक्सीजन मिलेगी। इनका संरक्षण करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है। जिससे सालभर हरियाली बनी रहे। आज के दौर में जिस तरह से पेड़ों की कटाई की जा रही है, उससे वन क्षेत्र कम हो रहा है।

 

परिषद के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित ने बताया कि पौधारोपण के दौरान अमरुद, आम और पीपल के पौधे लगाए। साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए जाली गार्ड भी लगाई और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली। इस दौरान परिषद की प्रेमलता राठौर, अतिया औसफ , हीरु बेलानी, विवेक श्रीवास्तव, पुरुषोत्तम यादव, हेमा अग्रवाल, दिव्या शुक्ला आदि उपस्थित थे।

 


लौरास में भी किया पौधरोपण
आष्टा ब्लॉक के गांव लौरास कलां में भी ग्रामीणों ने पौधरोपण किया। इस दौरान संकल्प भी लिया है कि आगे भी इसी तरह से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर दूसरे लोगों को प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर अजबसिंह, कृपालसिंह, अंतरसिंह, महेंद्रसिंह, नेपालसिंह, बलवानसिंह, मोहनसिंह थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो