scriptनलजल योजना की टंकी से लीकेज हो रहा पानी, सर्दी में ही बने जलसंकट के हालात | Water leakage from the tank system of water tank, the situation of wat | Patrika News

नलजल योजना की टंकी से लीकेज हो रहा पानी, सर्दी में ही बने जलसंकट के हालात

locationसीहोरPublished: Feb 13, 2019 10:38:50 am

आक्रोशित ग्रामीणों ने डिप्टी कलेक्टर को दर्ज कराई शिकायत

news

Sehore . The rural sloganeers reached the Collectorate office to register a complaint.

सीहोर . नलजल योजना के तहत बनी पानी की टंकी में लीकेज और पाइप लाइन फूटने से गहराएं जलसंकट ने ग्रामीणों के सामने समस्या खड़ी कर दी है। पानी को लेकर इधर उधर भटकने के बाद भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से उनको काफी परेशानी उठाना पड़ रही है। इस समस्या को लेकर स्थानीय स्तर पर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी जब सुनवाई नहीं हुई तो लोगों ने कलेक्टे्रट में डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन देकर शिकायत दर्ज कराई है।

इछावर तहसील के गांव ढाबला माता निवासी लोगों ने डिप्टी कलेक्टर को बताया कि गांव में पीएचइ विभाग ने नलजल योजना की टंकी और पाइप लाइन का काम पूर्ण कर दिया है। इसमें टंकी में हो रहे लीकेज और पाइप लाइन फूटने की तरफ ध्यान नहीं दिया है। जिससे पानी की समस्या खड़ी हो गई है। स्थिति यह है कि पानी को लेकर भटकने के बाद भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो रही है। जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर स्थानीय स्तर पर भी शिकायत दर्ज कराई है उसके बाद भी अब तक कुछ नहीं हेा सका है। सर्दी में ही जलसंकट के हालात बनने लगे हैं।

मोहल्ले में नहीं हुए कनेक्शन
शिकायत में बताया कि रोड खोदकर पाइप लाइन बिछाई थी, उसकी भी मरम्मत नहीं की गई है। साथ ही कई मोहल्ले में लोगों को नल कनेक्शन तक नहीं दिए गए हैं। अभी की स्थिति में 60 से 70 लोग नल कनेक्शन से वंचित है। जिनको नल कनेक्शन दिए हैं उनमें टोटी तक नहीं लगाई गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत ने नल कनेक्शन के लिए 300 रुपए लिए थे, उसका भी दुपरुपयोग किया गया है। इसलिए जांच कर पानी की समस्या से निजात दिलाई जाए। कर्मी में हमे पेयजल समस्य से जूझना पड़ेगा। इस मसैके पर मानसिंह, चैन सिंह, ओमप्रकाश, बलवान सिंह, रवि परमार, कैलाश, लखनलाल, दौलत सिंह, भेरू सिंह, गाोपीलाल, प्रमोद, राजेश, शेरू सिंह, गजराज, मान सिंह, धीर सिंह, संतोष ज्ञान सिंह आदि थे।

 

अफसर-जनप्रतिनिधि कर रहे अनदेखी
अफसर से लगा रहे अरदाश फरवरी महीने में गहराते जलसंकट से लोगों की नींद उड़ी हुई है। हैंडपंप और ट्यूबवेल का जलस्तर पाताल नापने के कारण स्थिति यह हो गई कि उनको प्यास बुझाने का पानी की जुगाड़ करने में घंटों का समय बर्बाद करना पड़ रहा है। उसके बाद भी पर्याप्त पानी की जुगाड़ नहीं हो रही है। इसकी वह अफसरों के पास शिकायत दर्ज कराने पहंचने लगे हैं। जनसुनवाई के अलावा वह आए दिन भी अफसर के पास जाकर पानी की समस्या की शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

-ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया है, उसकी जांच कराई जाएगी। उनकी जो भी समस्या है उसे भी दूर किा जाएगा।

-आरआर पांडे, डिप्टी कलेक्टर सीहोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो