पुलिस का भय खत्म : बदमाशों ने 2 रात में 3 जगह की चोरी की वारदात

पुलिस का भय खत्म : बदमाशों ने 2 रात में 3 जगह की चोरी की वारदात
Police Criminals Challenge

Vishal Yadav | Updated: 29 Jul 2019, 11:09:12 AM (IST) Sendhwa, Barwani, Madhya Pradesh, India

पुलिस को अपराधियों का चैलेंज, लगातार दूसरे दिन बदमाशों ने किराना दुकान को बनाया निशाना, पुलिस विभाग के सीसीटीवी बंद, सुरक्षा में लापरवाही

बड़वानी/सेंधवा. नगर में बदमाशों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए लगातार दूसरे दिन चोरी की घटना को अंजाम दिया। एक दिन पहले किला गेट सहित जवाहर गंज में चोरी की घटना की जांच चल ही रही है। वहीं बदमाशों ने दावलबेड़ी क्षेत्र में किराना दुकान पर हजारों रुपए की चोरी की घटना कर पुलिस को खुली चुनौती दी है।
नगर के दावलबेड़ी क्षेत्र में रविवार रात में वर्धमान किराना दुकान में चोरों ने धावा बोला। दुकान के मुख्य शटर में लगे ताले को तोड़कर और शटर उचकाकर बदमाश दुकान में घुसे। उन्होंने गेट के सामने लगे टीवी स्क्रीन के वायर काट दिए। बदमाशों को सीसीटीवी कैमरे लगे होने की आशंका थी। इसके बाद चोरों ने दुकान का अधिकतर सामान बिखेर दिया। दुकान में रखा ड्राई फु्रट सहित कॉल्ड्रिंक के मजे उड़ाए। दुकान संचालक पीयूष जैन ने बताया कि बदमाशों ने सामान बिखेर दिया। ड्राई फ्रुट, मसाले, घी और अधिकतर महंगा आयटम ले गए। दुकान में हजारों रुपए चोरी की आशंका है। वर्ष 2016 में भी इसी किरणों दुकान को चोरों ने निशाना बनाया था।
संवेदनशील क्षेत्रों से नदारद सीसीटीवी कैमरे, नगर की सुरक्षा से खिलवाड़
नगर की सुरक्षा व अपराधों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे वर्तमान में बंद है। इससे नगर की सुरक्षा व कानून व्यवस्था से खिलवाड़ हो रहा है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी इस गंभीर समस्या को लेकर चिंतित नहीं लगते सीसीटीवी बंद होने से स्थानीय लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। नगर में पिछले एक वर्ष में कई बड़े अपराध और चोरी की घटनाएं हुई है। इस दौरान गोली चलने, मारपीट सहित अन्य मामले दर्ज किए गए है। एक तरफ पुलिस और प्रशासन नगर की कानून व्यवस्था को संभालने का दावा कर रहे है। वहीं दूसरी ओर नगर की सुरक्षा व संवेदनशील क्षेत्रों की निगरानी के लिए लगाए गए 15 से अधिक सीसीटीवी कैमरे वर्तमान में बंद है। पिछले कई दिनों से बंद सीसीटीवी कैमरे की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को है, लेकिन फंड की कमी के कारण कैमरा को सुधारा नहीं जा सका है। किला गेट के सामने स्थित जिस हीतल पर एक दिन पहले चोरी हुई थी। वहीं सामने पुलिस के कैमरे तो लगे है, लेकिन सभी बंद है।
इन क्षेत्रों के सीसीटीवी बंद है
नगर के देवझिरी रोड, जोगवाड़ा रोड, मोतीबाग, मौसम पुलिया आदि क्षेत्रों में पुलिस द्वारा लगाए गए कैमरे बंद है। इन क्षेत्रों में पुलिस द्वारा कुल 15 से अधिक कैमरे लगाए गए है। नगर के बेहद संवेदनशील क्षेत्रों में माने जाने वाले इन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे का बंद होना बड़ी चूक दर्शाता है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैमरों की मेंटेनेंस को लेकर खर्च फंड की कमी मुख्य कारण है।
इन क्षेत्रों में जरुरत है सीसीटीवी की
नगर के पुराने एबी रोड स्थित फव्वारा चौक टॉकिज चौराहा, पुराना बस स्टैंड, मुखर्जी चौक, श्रीराम चौक सहित अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में पिछले कई वर्षों से सीसीटीवी लगाने की मांग की जा रही है। शांति समिति की बैठक हो या नगर सुरक्षा समिति की बैठक हर बार इन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई जाती है। इसके बाद भी प्रशासन के आला अधिकारी कोई गंभीर कार्रवाई नहीं करते। हर बार सिर्फ आश्वासन दिया जाता है।
इन क्षेत्रों से निकाले कैमरे फिर नहीं लगे
शहर थाना पुलिस के माध्यम से पिछले साल निवाली रोड के बजरंग चौक व सिनेमा चौक कुल 3 स्थानों पर 12 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। पिछले कुछ महीनों में ये सीसीटीवी कैमरा नदारद है। कैमरे कहां है। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं है। जब ये कैमरे लगाए गए थे। उस दौरान भी पुलिस अधिकारी ये बता नहीं पाए थे कि कैमरे जिला प्रशासन की ओर से लगे है या पुलिस मुख्यालय की ओर से। निवाली रोड पर आए दिन कॉलेज विद्यार्थियों सहित अन्य शरारती तत्वों के बीच विवाद होते रहते है। कई बार पुलिस को हस्तक्षेप तक करना पड़ा। इसके बाद भी गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।
होटल में चोरी में दिखा संदिग्ध, पुलिस की जांच जारी
2 दिन पहले किला गेट के सामने अंबिका होटल में चोरी के दौरान सीसीटीवी में दिखे। संदिग्ध की पुलिस तलाश कर रही है। वहीं जवाहर गंज स्थित कैलाश तायल के घर हुई चोरी की घटना के दौरान मिले सीसीटीवी फुटेज में दिखे। आरोपितों की पहचान की जा रही है।
वर्जन...
किला गेट के सामने होटल में हुई चोरी के बदमाशों को पहचान लिया गया है। जवाहर गंज में तायल परिवार के घर में हुई चोरी की घटना के संदिग्धों की तलाश की जा रही है। एक दो दिन में नगर में पुलिस विभाग द्वारा लगाए गए सीसीटीवी चालू कराने के निर्देश दिए है।
-टीएस बघेल, एसडीओपी सेंधवा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned