84 पंचायतों के उपयंत्री, सचिव, रोजगार सहायक की हुई पेशी

84 पंचायतों के उपयंत्री, सचिव, रोजगार सहायक की हुई पेशी

Sunil Vandewar | Updated: 22 Jun 2018, 12:03:19 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

जिला पंचायत किया तलब, मांगा जवाब, दिया अल्टीमेटम

सिवनी. रोजगार गारंटी योजना के तहत पंचायतों में तय समय सीमा में काम न होने पर जिला पंचायत सीइओ स्वरोचिष सोमवंशी इस कदर भड़के हुए हैं। कि ८४ ग्राम पंचायतों के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले उपयंत्री, सचिव और रोजगार सहायकों की दफ्तर में पेशी ली है। कड़ी फटकार के साथ नोटिस देते हुए काम न होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दिया है।
जिला पंचायत सीइओ स्वरोचिष सोमवंशी द्वारा गुरुवार को मनरेगा योजना अंतर्गत कम प्रगति वाली ग्राम पंचायतों के ग्राम रोजगार सहायक, सचिव एवं उपयंत्री की जिला पंचायत कार्यालय में पेशी ली गई। इसमें जनपद पंचायत सिवनी के 15, छपारा के 9, बरघाट के 7, लखनादौन के 9, घंसौर 11, धनौरा 13, केवलारी 12, कुरई के 8 ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक एवं कलस्टर के कम प्रगति वाले उपयंत्री शामिल थे। इन पर मनरेगा अतर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 में कम प्रगति तथा 2018-19 में कम प्रगति की पंचायतों पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यालय में हाजिर हुए उपयत्रियों, सचिव एवं रोजगार सहायकों के बयान लिए गए एवं सभी को एक सप्ताह में योजना के कार्यों में प्रगति लाने के लिए कहा गया है।
सेवा समाप्ति का अंतिम नोटिस जारी -
जिला पंचायत के मीडिया अधिकारी के अनुसार योजना के कार्यों की कम प्रगति वाले रोजगार सहायक को अंतिम सेवा समाप्ति नोटिस जारी किया गया है। इनमें शिवकुमार कुमरे वटका लखनादौन, शशिकांत पाठक छिरारू लखनादौन, रामकुमार डहरवाल डुगरिया कुरई, आशुतोष बम्होड़ी सिवनी, महेन्द्र बघेल लखनवाड़ा सिवनी, अनिल बघेल संगई सिवनी, ललित कुमरे पांडिया छपारा केवलारी, राकेश कुमार डोभ केवलारी का नाम है। इसी प्रकार कम प्रगति वाले सचिव का एक वेतन वृद्धि असंचयी प्रभाव से रोके जाने के लिए नोटिस दिया गया है। इनमें भरत गिरी गोस्वामी वटका लखनादौन, पप्पू कुमरे छिरारू लखनादौन, रामायण सिंह भलावी गंगई रैयत छपारा, गुलाब चंद मोहगांव यादव कुरई, संतोष सनोडिया बम्होडी लखनवाडा सिवनी को नोटिस जारी किया गया।
इस पेशी से गैरहाजिर सचिव, रोजगार सहायक एवं उपयंत्री के एक दिवस के वेतन काटने के निर्देश सीइओ ने देते हुए आगामी मंगलवार को उनकी पेशी तय की है जिसमें उपस्थिति अनिवार्य होगी। सभी को एक सप्ताह में प्रति ग्राम पंचायत 150 लेबर इंगेजमेन्ट एवं प्रधानमंत्री आवास के शत-प्रतिशत कार्यों में मस्टररोल जारी एवं पूर्णता दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी सप्ताह भी इन्ही की समीक्षा पुन: की जाएगी। जिसमें नरेगा, प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन मे कम प्रगति पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned