scriptशराब दुकान की तोडफ़ोड़ पर मामला दर्ज | A case has been registered against the liquor shop. | Patrika News

शराब दुकान की तोडफ़ोड़ पर मामला दर्ज

locationसिवनीPublished: Jun 13, 2018 12:38:02 pm

Submitted by:

mahendra baghel

सूचना पर बरघाट पुलिस मौके पर पहुंची।

A case has been registered against

शराब दुकान की तोडफ़ोड़ पर मामला दर्ज

सिवनी. नगर में देशी शराब दुकान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार की सुबह बरघाट के वार्ड क्रमांक 15 व ग्राम जेवनारा की सीमा पर देशी शराब दुकान के ठेकेदार द्वारा लगाए गए टीन शेड पर महिलाओं सहित वार्ड के नागरिकों ने कुछ ही समय में सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर दुकान के टीम सेट में तोडफ़ोड़ कर दी। दुकान को वहां लाने का विरोध कर रहे थे। सूचना पर बरघाट पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचकर हल्का बल प्रयोग कर लोगों को समझाइश दी गई। विवाद के बाद शराब दुकान को ग्राम खूट की अंग्रेजी शराब दुकान से नवीन स्थल में स्थापित की गई।
देसी शराब दुकान कुछ समय पूर्व पराक्रम जनसेवी संस्था व जागो भारत संस्था के बैनर तले लगभग 1 महीने चले सत्याग्रह आंदोलन व भूख हड़ताल सहित जन आंदोलन के बाद बरघाट अनुविभागीय दंडाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, बरघाट हसीलदार व बरघाट थाना प्रभारी के द्वारा अंग्रेजी शराब दुकान में ही स्थापित कर दी गई थी। जिसके 1 सप्ताह बाद शराब ठेकेदार द्वारा बालाघाट सिवनी मुख्य मार्ग से लगभग 300 मीटर दूर बरघाट के वार्ड क्रमांक 15 व ग्राम जेवनारा की सीमा पर रात्रि सेट लगाकर दुकान स्थापित की जाने के प्रयास किए जा रहे थे।
शराब ठेकेदार की शिकायत के बाद बरघाट पुलिस द्वारा 19 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी खेमचंद जैतवार का कहना है कि शासकीय आदेश से यहां पर दुकान स्थापित की गई है जो कोई भी शासकीय आदेश की अवहेलना करेगा उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
०००००००००००००००००००००
करंट से बालिका मृत
सिवनी. कुरई थाना क्षेत्र धोबीसर्रा क्षेत्र में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई थी। इसी दौरान खेत से निकले सर्विस लाइन का बिजली का तार टूटकर गिर गया था। खापा गांव निवासी 12 वर्षीय पुत्री कामिनी घर से गुल्ली का फल एकत्रित करने के लिए खेत से होते हुए जंगल की ओर जा रही थी। इसी दरम्यान बीती रात आंधी तूफान से टूटकर गिरे बिजली के तार में दौड़ते करंट की चपेट में आने से बालिका की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो