अग्रवाल समाज ने धूमधाम से मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

अग्रवाल समाज ने धूमधाम से मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

santosh dubey | Publish: Sep, 05 2018 02:00:00 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

श्रीकृष्ण-राधा की वेशभूषा में सजी बच्चों की जोड़ी

सिवनी. जबलपुर रोड ग्राम लूघरवाड़ा स्थित लॉन में अग्रवाल समाज द्वारा पांरपरिक तरीके से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया। अग्रसेन महासभा के निर्देशन में समाज की महिलाओं द्वारा संचालित अग्र नारी शक्ति ने श्रीगणेश की वंदना कर भगवान श्रीकृष्ण बाल गोपाल की प्रतिमा का पूजन कर महोत्सव का शुभारंभ किया।
आयोजन समिति की महिला सदस्यों ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में शामिल होने आई महिलाओं को द्वार पर तिलक लगाकर उनकी अगवानी की। प्रतियोगिता के पहले चरण में बच्चों ने फेंसी ड्रेस में हिस्सा लिया। श्रीकृष्ण-राधा की वेशभूषा में सजी बच्चों की जोड़ी ने मंच पर अपने अभिनय से उपस्थित निर्णायकों को प्रभावित किया। आकर्षक परिधन में सजे बच्चों ने उपस्थितजनों की तालियां बटोरीं। दूसरे चरण की स्पर्धा में बच्चों ने श्रीकृष्ण के अलग-अलग स्वरूपों का प्रदर्शन दिया। श्रीकृष्ण की वेशभूषा में सजे बच्चों ने उपस्थितजनों का मनमोह लिया। इसके बाद मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें उपस्थितजनों ने उत्साह व उमंग के साथ हिस्सा लिया। निर्णायक मंडल में डॉ. अनामिका अग्रवाल, माधुरी व किरण अग्रवाल ने प्रतियोगिताओं पर निर्णय दिए। राधाकृष्ण जोड़ी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान स्पर्श व वाणी अग्रवाल, वीर व परी अग्रवाल द्वितीय स्थान पर रहे। मैया मोहे ले चल पिकनिक में प्रथम स्थान गरिमा ख्ंाडेलवाल ने हासिल किया। जबकि खुशी अग्रवाल द्वितीय स्थान पर रही। मटकी फोड प्रतियोगिता वीर अग्रवाल ने जीती।
अग्र नारी शक्ति की महिला सदस्यों ने महोत्सव के भगवान श्रीकृष्ण से संबधित गानो वेशभूषा में अनेक आर्कषक मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए। इसी दौरान श्रीकृष्ण पर बनाई गई अनेक झांकियां प्रस्तुत की गई, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इन्हीं झांकियों में दो तीन सेल्फी के स्पाट भी बनाए गए थे। आयोजित आंनद मेला में अनेक स्वादिष्ट व्यंजन के स्टॉल लगाए गए, जिनका उपस्थितजनों ने लुत्फ उठाया।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में भजन संध्या में भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं व प्रसंगो से संबंधित भजन प्रस्तुत किए गए। मंच संचालन पूनम मनोज अग्रवाल व मंजू अरुण अग्रवाल ने किया। महासभा की ओर से रोचक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अग्र नारी शक्ति के प्रति आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में हर्षिता, नमिता, शारदा, पूजा, ममता, रुपाली, स्वाति, किरन, शिखा, रेनू, निवेदिता, रश्मि, दीप्ति, तृप्ति, आरती, कीर्ति अग्रवाल व अंजू खेमुका का सराहनीय योगदान रहा।

Ad Block is Banned