scriptक्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार | Arrested for cheating online with credit card | Patrika News
सिवनी

क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मार्गदर्शन और निर्देशन में की गई है।

सिवनीJun 05, 2018 / 12:13 pm

mahendra baghel

Arrested for cheating online

क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सिवनी. कोतवाली पुलिस ने क्रेडिट कार्ड की जानकारी प्राप्त कर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के एक आरोपी को उत्तर प्रदेश से पकड़ा है। आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के ठाकुरद्वारा निवासी मो. दानिश पिता अब्दुल रशीद है।
पुलिस के अनुसार दानिश पर आरोप है कि वह २९ सितम्बर को सिवनी निवासी नितिन तिवारी के मोबाईल नंबर पर क्रेडिट कार्ड के प्राप्त अंकों को रिडीम करने का एक फेक मैसेज भेजा। जिस पर विश्वास करके आवेदक ने दिए गए लिंक पर जाकर अंको को रिडीम करने का प्रोसेस किया। इसके बाद आवेदक के बैंक खाता संख्या से २० हजार रुपए आरोपी द्वारा ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। इस पर आवेदक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत की। जिस पर सायबर सेल द्वारा कार्य किया गया तथा थाना कोतवाली में उक्त शिकायत पर अपराध क्रमांक131/18 धारा 420 भादवि, 66सी 66डी आइटी एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना की गई। विवेचना के दौरान आए साक्ष्य के आधार पर थाना कोतवाली से पुलिस टीम भेजकर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। उपरोक्त संपूर्ण कार्र्रवाई पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मार्गदर्शन और निर्देशन में की गई है।
एटीएम बदलकर पैसा निकालने वाले का नहीं मिला सुराग
कोतवाली थाना से करीब १५० मीटर दूर मंगलीपेठ स्थित एसबीआर्ई शाखा के एटीएम से छिडिय़ा पलारी निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी रेंजर का कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले का पुलिस अब तक पता नहीं लगा पाई है। इस मामले में पीडि़त की शिकायत पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज है।
चोरियों का नहीं हुआ खुलासा
सिवनी. कोतवाली, बरघाट व अरी थाना क्षेत्र में करीब दो माह के अंदर दर्जनभर स्थानों पर हुई चोरियों का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। इसको लेकर ग्राम में अब भी दहशत का माहौल है। कोतवाली क्षेत्र से विगत दिनों हुए ट्रक चोरी के मामले में भी पुलिस के हाथ खाली है। अरी थाना क्षेत्र के गंगेरुआ में चोरी के मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। वहां के लोगों की माने तो क्षेत्र में अवैध शराब व जुआ फड़ का संचालन जोरों पर है। पुलिस इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है।

Home / Seoni / क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो