scriptसड़क जाम कर महिलाओं ने पानी के लिए किया हंगामा | By jamming the road, women created a ruckus for water | Patrika News
सिवनी

सड़क जाम कर महिलाओं ने पानी के लिए किया हंगामा

प्रशासनिक अधिकारियों ने पहुंचकर मामला कराया शांत

सिवनीNov 23, 2021 / 08:53 pm

sunil vanderwar

सड़क जाम कर महिलाओं ने पानी के लिए किया हंगामा

सड़क जाम कर महिलाओं ने पानी के लिए किया हंगामा

सिवनी. जिले की सर्वाधिक आबादी वाली ग्राम पंचायतों में से छपारा जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चमारीखुर्द में पीने के पानी की दिक्कतों का सामना करती महिलाओं ने मंगलवार को हंगामा कर दिया। पहले गुंडी-बर्तन लेकर गांव में घूमकर पंचायत के विरोध में नारेबाजी की फिर मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया। चमारी से आदेगांव मार्ग को जाम कर सड़क में महिलाओं ने टायर जलाए।
ग्राम पंचायत चमारी में कुल 20 वार्ड हैं, जिनमें 2 वार्डों में पिछले 20-25 दिनों से पेयजल सप्लाई प्रभावित रही है। आवेदन करने पर भी पंचायत द्वारा सुधार नहीं किया गया, जिससे आक्रोशित महिलाओं ने एकत्रित होकर सड़क पर हंगामा किया। हंगामा करने वाली महिलाएं और लोगों के द्वारा अधिकारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए थे, जिसके चलते अधिकारियों को सूचना दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर तहसीलदार नितिन गौड, नायब तहसीलदार भूपेंद्र अहिरवार, जनपद सीईओ लोकेश नारनोरे एवं पुलिस बल पहुंचा। जिसने महिलाओं को समझाइश देकर पेयजल सप्लाई को सुचारू रूप से संचालित कराने का आश्वासन दिया। शाम तक पेयजल सप्लाई प्रारंभ भी कर दी गई।
इस मामले को लेकर सरपंच दसोदी खंडाते का कहना है कि ग्राम पंचायत चमारी के जिन 2 वार्डों में पेयजल सप्लाई प्रभावित हुई थी। वहां की पेयजल सप्लाई की चाबी गांव के कुछ लोगों ने अपने पास रख ली गई थी। उनका दावा है कि 20 वर्ष पहले पेयजल सप्लाई की टंकी जिस जगह पर निर्मित हुई है वह भूमि उनकी है जिसका उन्हें मुआवजा नहीं मिला है। इस कारण उनके द्वारा पेयजल सप्लाई को करने वाले कर्मचारियों से सप्लाई की चाबी ले ली गई थी। ग्राम पंचायत सचिव रफीक अंसारी के द्वारा भूमि के संबंध में तहसील कार्यालय छपारा को 7 नवंबर को लिखित जानकारी देकर अवगत कराया गया है। जिसके बाद आरआइ, पटवारी ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण कर भूमि का नाप जोक किया है। यह मामला अभी तहसील कार्यालय में लंबित है।

Home / Seoni / सड़क जाम कर महिलाओं ने पानी के लिए किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो