scriptजेल में पहले आजादी का जश्न, फिर मनाया रक्षाबंधन | Celebration of independence first in jail, then Rakshabandhan celebrat | Patrika News
सिवनी

जेल में पहले आजादी का जश्न, फिर मनाया रक्षाबंधन

जिला जेल, उपजेल में हुआ विशेष आयोजन

सिवनीAug 17, 2019 / 12:16 pm

sunil vanderwar

seoni

जेल में पहले आजादी का जश्न, फिर मनाया रक्षाबंधन

सिवनी. जिला जेल एवं उपजेल लखनादौन में गुरुवार को पहले आजादी का जश्न मनाया गया, इसके बाद जेल परिसर में बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधकर रक्षाबंधन की परम्परा को निभाया। इस दिन बंदियों को विशेष पकवान भी परोसे गए।
विधायक, एसडीएम ने फहराया तिरंगा –
जिला जेल में सिवनी विधायक दिनेश राय ने तिरंगा फहराकर सलामी दी। इसके उपरांत जेल में निरूद्ध बंदियों से मुलाकात की व समस्या सुनी। जेल अधीक्षक अजमेर सिंह ठाकुर ने बंदियों को दी जा रही कानूनी व अन्य सुविधाओं के विषय में बताया। इस मौके पर सहायक जेल अधीक्षक एचएस आर्मो व स्टॉफ की उपस्थिति रही। इसी क्रम में उपजेल लखनादौन में एसडीएम अंकुर मेश्राम के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर उपजेल अधीक्षक जीके सिंह व स्टॉफ की उपस्थिति रही। एसडीएम ने बंदियों को मिष्ठान वितरण किया। सभी ने आजादी के नारे बुलंद किए।
बहनों ने कहा, भाई फिर न करना कोई अपराध –
भाई-बहन के पवित्र रिश्ते की परम्परा को पूरा करने बहनें भाई को राखी बांधने व भाई अपनी बहन जो बंदी के रूप में जेल में हैं, उनसे राखी बंधवाने पहुंचे। बंदियों से मिलने बड़ी संख्या में परिजन जेल परिसर में मौजूद थे। ऐसे में जेल प्रशासन को सुरक्षा के विशेष इंतजाम करने पड़े। बंदियों से मुलाकात के पूर्व परिजनों द्वारा ले जाए जा रहे सामान की जांच की गई व क्रम से आने व जाने का अवसर दिया गया। जेल परिसर में रक्षाबंधन पर्व के लिए जेल प्रशासन ने खास इंतजाम किए थे। बंदी व परिवारजनों की जब मुलाकात हुई और बहनों ने भाई को राखी बांधी तो उनकी आंखें नम हो गईं। बहनों ने भाई से यही संकल्प मांगा कि जीवन में फिर कोई अपराध न करना, भाई ने भी बहनों व परिवारजनों को उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का भरोसा दिया।

Home / Seoni / जेल में पहले आजादी का जश्न, फिर मनाया रक्षाबंधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो