पटवारी के बैठक कक्ष में लग रही कक्षाएं

पटवारी के बैठक कक्ष में लग रही कक्षाएं

Santosh Dubey | Publish: Jul, 12 2019 11:40:54 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

जर्जर शाला भवन, निर्माणाधीन भवन का काम भी अधर पर

 

किन्दरई (सिवनी). जनपद शिक्षा केंद्र घंसौर के अंतर्गत जनशिक्षक केंद्र केदारपुर के शासकीय कन्या प्राथमिक शाला केदारपुर का स्कूल भवन जर्जर हो गया है। वर्तमान में स्कूल पटवारी के बैठक कक्ष में लग रही हैं। एकमात्र कमरे में छात्रों का अध्यापन कार्य काफी दिक्कतों के साथ हो रहा है। वहीं ग्रामवासियों ने बताया कि इस मामले में शिकायत किए जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
ग्रामवासियों में रघुनाथ, भोलाप्रसाद, मानिकलाल आदि ने बताया कि कबेलू वाला स्कूल भवन काफी जर्जर हो गया है। स्कूल भवन में लगी लकड़ी, इमारती वस्तुएं सड़ गई हैं। भवन की स्थिति को देखते हुए ग्राम पंचायत द्वारा अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कार्य जनवरी माह से शुरू किया गया था लेकिन अभी तक अतिरिक्त कक्ष अपूर्ण है। लेंटर की लेवल तक ही कार्य हुआ है।
उक्त स्कूल में लगभग आधा सैकड़ा से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ती हैं तथा दो शिक्षक यहां पदस्थ हैं। जुलाई माह से स्कूल में पढ़ाई करने के लिए प्रतिदिन विद्यार्थियों का आना हो रहा है लेकिन अव्यवस्था के चलते पढ़ाई में काफी व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

इनका कहना है
पंचायत के द्वारा अतिरिक्त कक्ष बनाए जा रहे हैं। लगभग एक साल से अधिक समय लग गया है। लेंटर के लिए बिल आ गया है। गर्मी में पानी की दिक्कत के चलते लेंटर नहीं हो पाया था। शीघ्र ही लेंटर किया जाएगा।
विजेंद्र नागेश, ग्राम पंचायत केदारपुर सचिव

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned