scriptकाटने थे 14 गांवों के कनेक्शन कटे सिर्फ छह, अन्य गांवों की नहीं मिली एनओसी | Patrika News
सिवनी

काटने थे 14 गांवों के कनेक्शन कटे सिर्फ छह, अन्य गांवों की नहीं मिली एनओसी

– नपा क्षेत्र में होने वाली आपूर्ति का नौ फीसदी पानी जाता है गांवों में
– सात करोड़ रुपए का बकाया है बिल

सिवनीMay 31, 2024 / 07:38 pm

akhilesh thakur

कनेक्शन कटे

कनेक्शन कटे

सिवनी. शहर में पानी की किल्लत बनी हुई है। इसको लेकर नपा ने 34 अधिकारियों और कर्मचारियों की आठ टीम बनाकर 14 गांवों में दशकों से किए जा रहे पानी की आपूर्ति का कनेक्शन काटने के लिए टीम गुरुवार की सुबह रवाना किया। टीम शाम तक छह गांवों का कनेक्शन काट पाई थी। इसकी पुष्टि सीएमओ आरके कुरवेती ने की है।

गौरतलब है कि नगर पालिका के बंडोल फिल्टर प्लांट से 14 ग्राम में पानी की आपूर्ति की जा रही है। इन गांवों में अब जल जीवन मिशन योजना से पानी की आपूर्ति होनी है। इनके कनेक्शन काटने के निर्देश कलेक्टर ने बीते माह जारी किया था। जल निगम व पीआईयू को उक्त गांवों में जल जीवन मिशन से पानी की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए गए थे।

नगर पालिका ने जल निगम व पीएचई को पत्र लिखकर 29 तक पानी की व्यवस्था किए जाने की चेतावनी दी थी। इसके साथ ही कहा था कि गुरुवार को कनेक्शन काटे जाएंगे। इसके लिए सीएमओ कुरवेती ने 34 अधिकारियों और कर्मचारियों की अलग-अलग आठ टीम बनाकर कनेक्शन काटने के लिए रवाना किया। शाम तक छह गांवों के कनेक्शन काटने की पुष्टि सीएमओ ने की है। बताया जा रहा है कि शेष गांवों की एनओसी शाम तक नहीं मिल पाई। इसलिए उन गांवों के कनेक्शन अभी तक नहीं काटे गए है। बताया जा रहा है कि नपा क्षेत्र में होने वाली आपूर्ति का नौ फीसदी पानी इन गांवों में जाता है। इन गांवों में सात करोड़ रुपए का बिल बकाया है। बताया कि सोनाडोंगरी, अलोनिया, गोरखपुर, झिलमिली, नारायणगंज, कुर्रामटोला आदि गांवों के कनेक्शन काटे गए हैं।
पानी की समस्या को लेकर भाजपा पार्षदों ने नपा चौक पर किया प्रदर्शन-

नगर पालिका चौक पर प्रदर्शन
नगर पालिका चौक पर प्रदर्शन


भाजपा पार्षद दल के नेता ज्ञानचंद सनोडिय़ा के नेतृत्व में पार्षद व भाजपा व कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दोपहर में नगर पालिका चौक पर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि नगर पालिका प्रशासन नगरवासियों को पर्याप्त पानी की व्यवस्था नहीं करा पा रही है। इससे नागरिक पानी को लेकर हलाकान है। अकबर वार्ड के रहवासी लंबे समय से पर्याप्त पानी की मांग कर रहे है, लेकिन नपा सुनने को तैयार नहीं है।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे सनोडिय़ा ने बताया कि सीएमओ किसी भी काम के लिए मना नहीं करते है, लेकिन उस काम को कभी करते भी नहीं है। पूर्व में उनको बताया गया था कि जहां-जहां पानी की समस्या है, वहां पर बोर कराया जाए। उन्होंने कराने की बात कही, लेकिन अभी तक कहीं नहीं हो पाया है। बताया कि गुरुवार को किया गया प्रदर्शन केवल सांकेतिक है। यदि आने वाले दिनों में नपा ने पानी की व्यवस्था नहीं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा

Hindi News/ Seoni / काटने थे 14 गांवों के कनेक्शन कटे सिर्फ छह, अन्य गांवों की नहीं मिली एनओसी

ट्रेंडिंग वीडियो