scriptपखवाड़ा पूर्व स्थानांतरण होकर आई एसआई का घर में मिला शव | crime news seoni | Patrika News
सिवनी

पखवाड़ा पूर्व स्थानांतरण होकर आई एसआई का घर में मिला शव

छिंदवाड़ा से सिवनी कोतवाली में हुआ था स्थानांतरण, सप्ताहभर पूर्व श्रीरामनगर कॉलोनी में किराए पर लिया था घर

सिवनीMar 11, 2019 / 10:03 pm

akhilesh thakur

hoshangabad crime latest hindi news

crime

सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरीटेक के श्रीरामनगर कॉलोनी स्थित एक मकान (घर) में सोमवार की शाम को संदिग्ध परिस्थितियों सब इंस्पेक्टर (एसआई) सोनिया राजपूत (40) का शव मिला। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एसआई के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसआई की मौत कैसे हुई है। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसआई सोनिया राजपूत का स्थानांतरण करीब पखवाड़ेभर पूर्व छिंदवाड़ा से सिवनी कोतवाली हुआ था। उन्होंने कोतवाली में ज्वाइनिंग के बाद सप्ताहभर पूर्व श्रीराम नगर कॉलोनी में एक मकान किराए पर लिया। मकान में वह पति के साथ रहती थी। उनके पति का छिंदवाड़ा में कारोबार है। वह रविवार की देर शाम करीब आठ बजे सिवनी से छिदंवाड़ा चले गए। एसआई के पति ने सोमवार को उनको दोपहर बाद काल किया तो उन्होंने काल रिसीव नहीं किया। इस पर उन्होंने पड़ोसी को काल कर इसकी जानकारी दी और कहा कि पता करें क्या बात है। इस पर पड़ोसी ने दरवाजा खटखटाया तो कोई उत्तर नहीं मिला। इसकी जानकारी पड़ोसी ने एसआई के पति को दे दिया। इस पर एसआई के पति तत्काल घर पहुंचे और दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो एसआई बाथरूम के पास मृत पड़ी थी। इस पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल प्रसाद खांडेल ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है। पुलिस एसआई की मौत कैसे हुई है। इसकी जांच कर रही है।
पैर में थी सून होने की बीमारी
पड़ोसियों के अनुसार एसआई सोनिया घर में अक्सर लोवर व टी-शर्ट में रहती थी। उनका शव भी उसी ड्रेस में मिला है। उनके पैर में बीमारी थी, जिससे उनका पैर सून हो जाता था। इसकी चर्चा पति-पत्नी ने पड़ोसियों से की थी। वह पति के साथ मंगलवार को पैर का उपचार कराने भोपाल जाने वाले थी। इसबीच उनका शव घर में मिला है।
पुलिस ने लगाया घर में ताला
घटना के बाद पुलिस ने घर में ताला लगा दिया है। पुलिस के अनुसार इस घटना की सूचना उच्चाधिकारियों और मृतका के माता-पिता को दे दी गई है। अन्य उच्चाधिकारियों के साथ ही मृतका के माता-पिता के आने और घर का निरीक्षण करने के बाद ताला खोल दिया जाएगा।
पुलिस कर रही है जांच
एसआई सोनिया कोतवाली में तैनात थी। हालही में उनका स्थानांतरण हुआ था। घटना स्थल के निरीक्षण में बाद प्रथम दृष्टया यह अनुमान लगाया जा रहा है कि रात को किसी समय एसआई बाथरूम गई और वापस लौटते समय वह गिर गई, जिससे उनकी मौत हुई हैै। हालांकि पुलिस इस मामले में सारे बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।
– गोपाल प्रसाद खांडेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिवनी

Home / Seoni / पखवाड़ा पूर्व स्थानांतरण होकर आई एसआई का घर में मिला शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो