scriptउफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण का दूसरे दिन मिला शव | Dead body of a villager crossing the booming drain | Patrika News
सिवनी

उफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण का दूसरे दिन मिला शव

पुत्री के घर से पोला पर्व मनाने गांव लौटा था ग्रामीण

सिवनीSep 01, 2019 / 01:56 pm

santosh dubey

उफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण का दूसरे दिन मिला शव

उफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण का दूसरे दिन मिला शव

सिवनी/कुरई. विकासखण्ड कुरई अंतर्गत पुलिया विहीन नालों से घिरे गांव धोबीटोला में पोला पर्व मनाने के लिए उफनते नाले को पार कर रहा 55 वर्षीय ग्रामीण नाले के पानी के तेज बहाव में गुरुवार को बह गया था जिसका शव शुक्रवार को सुबह मिला। शव मिलने पर पोला पर्व की खुशियां मातम में बदल गई वहीं गांव में शोक की लहर छा गई है।
‘पत्रिकाÓ ने 25 अगस्त को ‘जान जोखिम में डालकर पार कर रहे नालाÓ शीर्षक से तीन नालों से घिरे गांव और बारिश में पूरी तरह से आवागमन ठप हो जाने की खबर प्रकाशित की थी। 24 अगस्त को उफनते नाला को पार करते समय भी एक महिला व एक बालक गिर गया था जिसे किसी तरह से बचाया गया था। इस घटना को बीते एक सप्ताह भी नहीं हुए कि गुरुवार को दोपहर दो बजे ग्राम कुस्समा महाराष्ट्र में रह रही अपनी पुत्री से मिलकर पोला पर्व मनाने के लिए लख्खन पिता बिरजू तेकाम (55) बस से उतर कर गांव धौबीटोला रय्यैत जा रहा था। गांव जाने के लिए नाला में पूर आने के कारण कुछ देर तक वह वहीं खड़ा रहा जब कुछ ज्यादा देर होने लगी तो वह उफनते नाला को पार करने लगा। नाला के बीच में पहुंचते ही वह पानी के तेज बहाव में वहीं गिरकर बह गया। लोगों ने अपनी तरफ से काफी डूंढने का प्रयास किया लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार को सुबह पुत्र अशोक टेकाम को नाले से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर पिता का शव नजर आया। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।
कुरई थाना एएसआई संजीव मिश्रा ने बताया कि मृतक लख्खन तेकाम का शव नाले में मिला। पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।
ग्रामीणों ने की पुल बनाने की मांग
ग्रामवासियों ने बताया कि धोबीटोला से करीब 100 बच्चे ग्राम लिगांपौनार, तिरोडी, कटंगी अध्ययन के लिए आते हैं। गांव नालों से घिरा है और पुलिया बनाए जाने की मांग वे मंत्री, कलेक्टर से कई बार कर चुके हैं। वहीं ग्रामीण की मौत के बाद से ग्रामवासियों में खासा आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही पुलिया का निर्माण कार्य किए जाने की मांग की है।

Home / Seoni / उफनते नाले को पार कर रहे ग्रामीण का दूसरे दिन मिला शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो