माइनर टूट कर बहा रहे रोपा, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

माइनर टूट कर बहा रहे रोपा, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

akhilesh thakur | Publish: Aug, 12 2018 04:05:04 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

किसाना ने की शिकायत

सिवनी. उगली क्षेत्र के किसानों ने माइनर की गुणवत्ता व मरम्मत कार्य पर सवाल खड़े किए हैं। उन लोगों ने हालही में माइनर टूटने के बाद यह बात कही है। उनका कहना है कि समय से मरम्मत नहीं कराए जाने और कार्य सही नहीं होने से माइनर टूट रहे हैं।
किसानों ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार किसानों के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत से धरातल पर उ सका सही क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। इसको लेकर उनमें आक्रोश है। किसानों ने आरोप लगाया कि माइनर की गण्ुावत्ता इंजीनियर व अध्यक्ष की मिलीभगत से प्रभावित हो रही है। शासन की राशि का सही उपयोग नहीं हो रहा है। माइनरों के रख रखाव भी सही ढंग से नहीं किया जा रहा है। किसान विदेशी लाल भारद्वाज ने बातया कि मैंने एसडीओ व सब इंजीनियर तथा अध्यक्ष योगेन्द्र पटले को जानकारी दिया कि मेरे खेत का रोपा नहर के दो तीन जगह से फुटने पर बह गया है, लेकिन तीनों ने कोई जवाब नहीं दिया। अभी तक टूटी नहर की मरम्मत नहीं कराई गई है। इस संबंध में सब इंजीनियर ने बताया कि निरीक्षण कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

पुल की मिट्टी बहने से केदारपुर-मंडला मार्ग बंद
सिवनी. प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत तहसील घंसौर अंतर्गत मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर स्थित केदारपुर से मंडला रोड पर बनाए गए पुल की मिट्टी बह जाने से विगत तीन दिनों से आवागमन बंद है। लोग बमुश्किल मोटरसाइकिल निकाल पा रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण उफान पर आए नाले ने पुल के दोनों तरफ की मिट्टी बहा दी है। बारिश में अक्सर नाले से आने वाले पानी का बहाव पुल के ऊपर होता है। लोगों को घंटों पानी नीचे उतरने का इंतजार करना पड़ता है, किन्तु इस बार पुल की मिट्टी बह जाने की वजह से आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया है। प्रधानमंत्री सड़क योजना अंतर्गत उक्त सड़क का निर्माण कराया गया था, लेकिन इसके रखरखाव पर कोई ध्यान नहीं दिए जाने के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
००००

Ad Block is Banned