डेढ़ माह से बेटा लगा रहा चक्कर जानिए क्यों...

डेढ़ माह से बेटा लगा रहा चक्कर जानिए क्यों...

Mahendra Baghel | Publish: Feb, 15 2018 12:00:00 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

२६ दिसम्बर को सड़क हादसे में हुई थी मौत

सिवनी. मोहगांव कुरई विकासखंड के डुंगरिया गांव निवासी राकेश उइके पिता की मृत्यु प्रमाणपत्र के लिए चक्कर लगा रहा है। उसके पिता की मौत २६ दिसम्बर २०१७ को गोपालगंज में डंपर की चपेट में आकर हो गई। वह करीब डेढ़ माह से गोपालगंज व डुंगरिया ग्राम पंचायत का चक्कर लगा रहा है, लेकिन अभी तक उसका उक्त प्रमाणपत्र नहीं मिल पाया है। प्रमाणपत्र के संबंध में दोनों जगह के सचिव आज व कल देने की बात कह रहे हैं।
राकेश ने बताया कि उसके पिता २६ दिसम्बर को गोपालगंज में एक मृतक की अंतिम यात्रा में शामिल होने गए थे। वहां पर एक डंपर वाले ने उनको टक्कर मार दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई। एक दिन बाद उनके शव की शिनाख्त हुई। बताया कि पीएम रिपोर्ट के लिए भी मुझे चक्कर लगाना पड़ा। इसके बाद रिपोर्ट मिला। अब कई जगह उनके मृत्य प्रमाण पत्र की जरुरत पड़ रही है, लेकिन सचिव नहीं दे रहे हैं। मैंने गोपालगंज के ग्राम पंचायत सचिव से संपर्क किया है, वे भी नहीं दे रहे हैं। मैं प्रमाण पत्र के लिए परेशान हो गया हूं। राकेश ने परिजनों के साथ पिता से संबंधित सारे दस्तावेज दिखाए। इस संबंध में सचिव दिलीप यादव ने बताया कि राकेश के पिता की मौत गोपालगंज में हुई है। ऐसे में उसको वहां के ग्राम पंचायत से प्रमाण पत्र मिलेगा। इस संबंध में गोपालगंज के सचिव ने बताया कि मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

सचिव नहीं दे रहा प्रमाण पत्र
राकेश के पिता की मृत्यु के बारे में मुझे जानकारी हैं। मैंने प्रमाण पत्र के लिए सचिव को बोला है, लेकिन अभी तक उसने नहीं दिया है। राकेश के अलावा भी उसने कई लोगों के प्रमाण पत्र नहीं दिए हैं। ऐसी शिकायत मिली है। इसकी जानकारी जनपद पंचायत सीईओ को दी जाएगी।
- मीना मरकाम, सरपंच ग्राम पंचायत डुंगरिया

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned