scriptदोस्तों के सामने हुई मौत, बारिश से बचने छुपा था पेड़ के नीचे | He died in front of his friends... | Patrika News
सिवनी

दोस्तों के सामने हुई मौत, बारिश से बचने छुपा था पेड़ के नीचे

– मामा के यहां से दहेज देकर लौट रहा था घर

सिवनीMay 17, 2024 / 07:29 pm

akhilesh thakur

घटनास्थल पर लगी भीड़।

घटनास्थल पर लगी भीड़।

सिवनी. छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम निवारी के पास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छुपा था। उससे कुछ दूर स्थित एक पेड़ के नीचे उसके दो दोस्त भी छुपे थे। दोस्तों ने बिजली गिरते और उसकी चपेट में उसे आते देखा, लेकिन जब तक वे कुछ करते उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार ग्राम मुआरी निवासी रघुवीर सिरसाम पिता बलवान (३२) मोटरसाइकिल से दो दोस्तों के साथ बुधवार को मामा के लडक़े की शादी में ग्राम निवारी आया था। वह दहेज देने के बाद घर के लिए लौट रहा था। अभी वह गांव से बाहर ही पहुंचा था कि बारिश शुरू हो गई। इससे बचने के लिए वह एक पेड़ के नीचे छुप गया। उसके दो दोस्त दूसरे पेड़ के नीचे छुप गए। इसबीच अचानक तेज आवाज के साथ जिस पेड़ के नीचे रघुवीर छुपा था उस पर आकाशीय बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस दृश्य को पास में ही दूसरे पेड़ के नीचे छुपे उसके दोस्तों ने देखा पर वे कुछ नहीं कर पाए। उधर इसकी जानकारी होते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इक_ा हो गए। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने गुरुवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा। बताया जा रहा है कि मृतक शादीशुदा है। उसके दो बच्चे हैं। उसकी मौत के बाद उसके परिजनों की रोते-रोते हालत खराब है।
मौत की खबर से पसरा मातम


ग्राम निवारी में मृतक रघुवीर के मामा के लडक़े की शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इसबीच जब शादी की खुशियों के बीच भांजे के मौत की खबर पहुंची तो घर में मातम पसर गया। वहां मौजूद अधिकांश लोग घटनास्थल पर पहुंच गए।

आकशीय बिजली से चौथी मौत


मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सोमवार की शाम से आंधी व बारिश शुरू हुई। इसबीच ओले भी गिरे। इसबीच अलग-अलग स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई। पहली व दूसरी मौत धूमा थाना क्षेत्र में एक ही दिन हुई। तीसरी बंडोल थाना क्षेत्र में व चौथी घटना छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम निवारी के पास की है, जिसमें रघुवीर ने जान गंवाई है। इसके अलावा धूमा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति आकाशीय बिजली की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया है।

Hindi News/ Seoni / दोस्तों के सामने हुई मौत, बारिश से बचने छुपा था पेड़ के नीचे

ट्रेंडिंग वीडियो