शहर के इस वार्ड में दो महीने से नहीं आया पानी, गुस्से में लोग

शहर के इस वार्ड में दो महीने से नहीं आया पानी, गुस्से में लोग

| Updated: 03 Jun 2018, 02:00:00 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

एक दिन के अंतराल में टैंकर से नपा दे रही पानी

सिवनी. सूबे में तीन व नगर पालिका में तीन पंचवर्षीय से भाजपा की सरकार है। इसके बावजूद नगर में पानी की समस्या बनी हुई है। प्रदेश व नपा में एक सरकार होने के बाद भी उक्त समस्या का समाधान न होना कई सवाल खड़े कर रहा है। धरातल पर गौर करें तो शहर के करीब ४० फीसदी क्षेत्र में पानी की समस्या बनी है।
शहर के कुछ हिस्से ऐसे भी हैं, जहां करीब दो महीने से नल से पानी नहीं आ रहा है। हैंण्डपंप बंद हैं। लोगों को पानी के लिए नपा के टैंकर का इंतजार रहता है। जैसे ही टैंकर आता है, घरों से लोग गुंडी-बर्तन लेकर दौड़ पड़ते हैं। चंद मिनट में टैंकर खाली हो जाता है। लेकिन लोगों की जरूरत की पूर्ति नहीं हो पाती है। ये हालात हैं नगर पालिका अंतर्गत तिलक वार्ड के नागपुर रोड रेलवे क्रासिंग के पास का है। पानी के लिए परेशानी उठा रहे लोगों में सरकार और सरकारी तंत्र के प्रति नाराजगी है। लोगों ने बताया कि पानी नहीं मिलने के कारण पूर्व में सड़क पर गुंडी-बर्तन रखकर प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद नपा प्रशासन ने क्षेत्र में टैंकर से पानी पहुंचाने की व्यवस्था बनाई। लेकिन वार्ड की दो गलियों को एक-एक दिन के अंतराल में एक टैंकर पानी मिलता है। इससे लोगों की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है।

पर्ची काट रहे न दे रहे पानी
नगर पालिका द्वारा टैंकर के माध्यम से लोगों से निर्धारित शुल्क लेकर पानी देने का प्रावधान है। लेकिन वर्तमान में नपा में पर्ची काटने के लिए नियुक्त कर्मचारी लोगों की पर्ची काटने में मुंहदेखी कर रहे हैं। दूसरी तरफ जिनकी पर्ची कटी है, उनको भी चार-पांच दिन के बाद पानी दिया जा रहा है। पूछताछ करने पर बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोगों की डिमांड है, क्रम से पानी पहुंचा रहे हैं, इसलिए देर हो रही है। लोगों का आरोप है कि टैंकर से पानी बांटने वाले नकदी के चक्कर में पर्ची के नियम को भी किनारे कर पानी दे रहे हैं।

पूरी गर्मी होती है परेशानी
फोटो - मीना
तिलक वार्ड के इस हिस्से में पूरी गर्मी परेशानी रहती है। एक दिन के अंतराल से मिल रहा पानी भी जरूरत पूरी नहीं करता। कुछ स्थाई काम होना चाहिए।
मीना बाई, वार्डवासी
-----------------
कोई नहीं कर रहा समाधान -
फोटो - गंगा
वर्षों से समस्या है, नेता, अफसर सबको बता चुके हैं। सुनते सब हैं, पानी की समस्या दूर कोई नहीं करता। साल के चार महीने हमको ऐसे ही परेशानी के बीच गुजारने पड़ते हैं।
गंगा बाई, वार्डवासी
-------------

हैण्डपंप भी बंद -
फोटो - मालती
नगर पालिका की पाइप लाइन घर के सामने है, नल हैं, लेकिन पानी नहीं है। हैण्डपंप भी बंद हैं। न तो पाइप लाइन में जल स्तर बढ़ा और न ही हैण्डपंप सुधारा गया।
मालती बरमैया, वार्डवासी
------------------

कब तक उठाएंगे मुसीबत
फोटो - विनीता
कितनी बार सड़क जाम करें, कितनी बार नगर पालिका जाएं, कब तक परेशानी उठाएं। जो आता है वही कहता है पानी की समस्या दूर करेंगे, होता कुछ नहीं है।
विनीता बाई, वार्डवासी

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned