scriptराइस मिलों की हुई जांच | inspection of rice mills | Patrika News
सिवनी

राइस मिलों की हुई जांच

कस्टम मिलिंग का किया सत्यापन

सिवनीJul 04, 2021 / 09:33 pm

sunil vanderwar

राइस मिलों की हुई जांच

राइस मिलों की हुई जांच

सिवनी. जिले के कुछ हिस्सों में धान का उत्पादन अधिक मात्रा में होता है, तो वहीं बड़ी संख्या में राइस मिलों का संचालन भी होता रहा है। जिनमें कई बार गड़बड़ी की शिकायतें भी सामने आती रही हैं। ऐसे में नियम अनुसार राइस मिलों का संचालन कराने के लिए प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है।
सहायक आपूर्ति अधिकारी देवेंद्र कुमार खोबरिया ने बताया कि जिला पंचायत सीइओ पार्थ जैसवाल ने बरघाट विकासखंड अंतर्गत बोपचे धान मिल, राइस मिल अरी, ओम राइस व सत्यम राइस मिल गंगेरुआ की संबंधित विभाग के आला अधिकारियों की मौजूदगी में जांच कार्यवाही कर शासन द्वारा कराई जा रही कष्टम मिलिंग का भौतिक सत्यापन किया। जिला पंचायत सीइओ ने राइस मिलर्स व अधिकारियों को नियत समय पर धान के अनुबंध पूरे कर तत्काल सरकारी धान की मिलिंग करने के लिए निर्देशित किया।
सड़ा दिया गेहूं, कराओ भुगतान या होगी एफआइआर
जिला पंचायत सीइओ ने गेहूं खरीदी केंद्र ताखला कलां का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बारिश से भीगे एवं खराब हुए करीब 140 क्विंटल गेहूं के संबंध में समिति प्रबंधक, प्रशासक, सहकारिता विभाग के अधिकारी एवं किसानों के साथ मौके की स्थिति का जायजा लिया। संतोषजनक जबाब एवं दस्तावेज न पाए जाने पर समिति सीइओ जैसवाल ने सख्त नाराजगी जाहिर कर ताखलाकला के प्रबंधक व प्रशासक को निर्देशित किया गया कि 05 जुलाई के पूर्व वसूली की कार्यवाही पूर्ण कर किसानों का भुगतान कराया जाए अन्यथा खरीदी प्रभारी, समिति प्रबंधक व ऑपरेटर के विरुध्द एफआइआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण के दौरान सहायक आपूर्ति अधिकारी देवेंद्र कुमार खोबरिया, रीता मर्सकोले, गीतराज गेडाम जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, मार्कफेड के कर्मचारी सहित को सहकारिता निरीक्षक एमके बाझल उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो