scriptCrime news : गल्ला व्यापारी का अपहरण कर वसूल ली फिरौती, एक लाख के लालच में पकड़ाएं पांच आरोपी | Kidnapped a grain trader and collected ransom. | Patrika News
सिवनी

Crime news : गल्ला व्यापारी का अपहरण कर वसूल ली फिरौती, एक लाख के लालच में पकड़ाएं पांच आरोपी

– पहले 20 हजार वसूले फिर मांगा एक लाख, पूरी रात व्यापारी को घूमाते रहे इधर-उधर- पीडि़त व्यापारी ने साले को कॉल कर मांगा पैसा, संदेह होने पर साले ने की पुलिस से शिकायत- पुलिस ने पैसे देने का लालच देकर फैलाया जाल, घेराबंदी कर पकड़ा आरेापियों को

सिवनीMar 28, 2024 / 09:59 pm

akhilesh thakur

Crime news : गल्ला व्यापारी का अपहरण कर वसूल ली फिरौती, एक लाख के लालच में पकड़ाएं पांच आरोपी

Crime news : गल्ला व्यापारी का अपहरण कर वसूल ली फिरौती, एक लाख के लालच में पकड़ाएं पांच आरोपी

सिवनी/छपारा. छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरीखुर्द निवासी एक गल्ला व्यापारी का आरोपी अपहरणकर्ताओं ने बुधवार की शाम अपहरण कर लिया। आरोपियों ने व्यापारी के मोबाइल से उसके जानने वाले की बात कराई और उसे छोडऩे के लिए 20 हजार रुपए वसूल लिए। इसके बाद उनका लालच बढ़ गया और व्यापारी से एक लाख रुपए फिरौती की मांग कर डाली। आरोपियों ने व्यापारी के मोबाइल से उसके साले की बात कराई।
व्यापारी ने देर रात साले से कहा कि बहुत परेशान हूं एक लाख रुपए की तत्काल व्यवस्था कर दो। साले ने संदेह होने पर पुलिस से शिकायत किया। पुलिस ने साले के साथ मिलकर पैसे देने का लालच दिया और सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार छपारा थाना क्षेत्र के भीमगढ़ रोड स्थित ग्राम गोरखपुर से लगे वेयरहाउस के पास बुधवार को सायं 5.00 बजे चार पहिया वाहन में सवार अपहरणकर्ताओं ने मोटरसाइकिल से गुजर रहे गल्ला व्यापारी श्रीराम चंद्रवंशी से रास्ता पूछा। व्यापारी चंद्रवंशी उनको रास्ता बताने के लिए रूके तो वाहन से पांच आरोपी उतरे और मोटरसाइकिल बंदकर चाबी निकाल लिया। वाहन में व्यापारी को जबरजस्ती बैठा लिया। अपहरणकर्ता ग्राम भीमगढ़ से होते हुए सुनवारा, धनौरा आदि क्षेत्रों में घूमाते रहे।
वाहन में ही उन लोगों ने व्यापारी को टॉर्चर करना शुरू किया। उसके मोबाइल से जानने वाले को कॉल कर छोडऩे के लिए पैसे की मांग कराई। रात में एक जानने वाले से 20 हजार रुपए आरोपियों ने अपने साथी को भेजकर वसूल लिए। इसके बाद उनका लालच बढ़ गया और व्यापारी से एक लाख रुपए की मांग की। ग्राम लामटा निवासी व्यापारी के साले घनश्याम चंद्रवंशी को कॉल करवाया। साले से देर रात व्यापारी ने कहा कि उसे एक लाख रुपए तत्काल चाहिए। साले को संदेह हुआ तो उसने घर पर कॉल किया, वहां पता चला कि वे शाम से वापस नहीं लौटे है।
इस पर वह छपारा थाना पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। जीजा के नंबर पर गुरुवार की सुबह काल कर बताया कि पैसे की व्यवस्था कर लिया हूं। उनके बताए स्थान पर वह पुलिस के साथ पैसे लेकर पहुंचा। पुलिस ने घेराबंदी कर पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। हालांकि पुलिस ने इस मामले का अभी तक खुलासा नहीं किया है।
इस संबंध में छपारा पुलिस ने बताया कि लखनादौन थाना क्षेत्र के ग्राम लामटा निवासी घनश्याम चंद्रवंशी की शिकायत पर उसके जीजा के अपहरण किए जाने का एफआईआर दर्ज किया गया है। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा।

Home / Seoni / Crime news : गल्ला व्यापारी का अपहरण कर वसूल ली फिरौती, एक लाख के लालच में पकड़ाएं पांच आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो