scriptपुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन | Land worth crores freed in joint action of police and revenue departme | Patrika News
सिवनी

पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन

मोहगांव सड़क में हाइवे किनारे की १२ एकड़ जमीन को जल्द मुक्त कराने तहसीलदार ने दिया आश्वासन

सिवनीJan 21, 2021 / 10:14 am

akhilesh thakur

encroachment on forest land

वन अधिकारियों की आंख में झोंकी धूल, दीपावली व चुनाव की आड़ में वन भूमि पर बना लिए मकान

सिवनी/मोहगांव/छपारा. जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की जमीन मुक्त कराया है। इस दौरान कई स्थानों पर संयुक्त टीम को अतिक्रमणकारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा।
कुरई थाना क्षेत्र के ग्राम बादलपार में शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाए गए नौ दुकान व आवासीय मकान पर जेसीबी चलाकर संयुक्त टीम ने तोड़कर मुक्त कराया। उक्त जमीन की बाजार मूल्य करीब ९० लाख रुपए बताई जा रही है। कार्रवाई करने वाली टीम में तहसीलदार गौरीशंकर शर्मा, एसडीओपी शशिकांत, थाना प्रभारी मनोज गुप्ता, पुलिस चौकी प्रभारी बीआर शरणागत, एसआई दामिनी हेडाऊ, आरआई केसी राम, हल्का पटवारी प्रदुम यादव आदि रहे।
ग्रामीणों ने मौके पर तहसीलदार से अन्य अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही। तहसीलदार को मोहगांव सड़क में हाइवे किनारे करीब 12 एकड़ जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की बात कही। इस पर तहसीलदार ने जल्द ही अन्य अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है। छपारा के चमारी तिगड्डा, तकिया वार्ड, बस स्टेण्ड सहित आसपास क्षेत्रों में पुलिस व राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करीब १.२५ करोड़ रुपए की शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराया है।

बरघाट व धूमा पुलिस ने दो आरोपियों को कच्ची शराब के साथ पकड़ा
सिवनी. पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देश पर धूमा पुलिस ने एक आरोपी को ६० लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का दांवा है कि आरोपी ग्राम करनपुर निवासी लखन मरावी को उसके घर की घेराबंदी कर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया है। उधर बरघाट पुलिस ने ग्राम मोहगांव निवासी शिवकुमार पिता नवल सिंह को 60 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस का दांवा है कि आरोपी के घर की घेराबंदी कर तलाशी ली गई। उसके घर के पीछे एक ड्रम में 60 लीटर कच्ची शराब मिला। दोनों मामले में संबंधित पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।

Home / Seoni / पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मुक्त हुई करोड़ों रुपए की जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो