scriptनेता कर रहे विकास के वादे, नागरिक सोशल मीडिया पर खोल रहे पोल | Leaders are making promises of development, citizens are opening polls | Patrika News
सिवनी

नेता कर रहे विकास के वादे, नागरिक सोशल मीडिया पर खोल रहे पोल

शहर की समस्या उजागर कर सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास

सिवनीJun 26, 2022 / 09:08 pm

sunil vanderwar

नेता कर रहे विकास के वादे, नागरिक सोशल मीडिया पर खोल रहे पोल

नेता कर रहे विकास के वादे, नागरिक सोशल मीडिया पर खोल रहे पोल

सिवनी. नगरीय निकाय चुनाव आते ही प्रत्याशी अपने आप को विकास का पर्याय बताने में जुट गए हैं। वहीं विकास कराने के लंबे चौड़े वायदे भी जनता के बीच जाकर कर रहे हैं, लेकिन इन वायदों की पोल हाल ही दिनों में हुई बारिश ने तब खोल दी, जब मुख्य बाजार से लेकर गली-मोहल्ले तक जलभराव और कीचड़, गंदगी फैल गई थी। जिस पर लोगों का गुस्सा भी फूट रहा है। लोगों ने वार्डों की हालत को सोशल मीडिया पर डालने के बाद नेताओं को कोसना चालू कर दिया है। यह हालात जिले भर में बने हुए हंै। वार्डों में मूलभूत सुविधाएं न कराने पर सोशल मीडिया पर आम लोगों द्वारा डाली गई इन पोस्टों पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी लोग कर रहे हैं।
जिले के चार नगरीय निकायों में इस समय चुनाव प्रक्रिया चल रही है। जिसमें वार्डों में विकास का दावा करने वाले उम्मीद्वार चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। हर प्रत्याशी अपने वार्ड में विकास की गंगा बहाने की बात कह रहा है। वहीं लोगों को रिझाने के लिए लंबे चौड़े वायदे भी कर रहा है। इसी बीच कुछ दिनों पहले तेज बारिश हुई। जिसमें वार्डों की हालत बेहद ज्यादा बदतर स्थिति में पहुंच गई। जिसको लेकर लोग अपने-अपने क्षेत्र के फोटो वीडियो गु्रप और सोशल मीडिया पर डालने लगे। जिनमें ज्यादातर वीडियो-फोटो गली-मोहल्ले के ही थे। जहां की हालत एक बारिश में ही बदतर हो चुकी थी। लोग चुटकी लेते नजर आए तो कुछ लोग पूर्व परिषदों पर गुस्सा भी जाहिर कर करते दिखाई दिए।
जिले के सबसे मुख्य बाजार बुधवारी से रोजाना हजारों लोगों का आना-जाना होता है। लेकिन बारिश के बाद यहां लगभग एक से डेढ़ फीट तक पानी भर चुका था। जो घंटों बाद निकासी हो सकी। यहां के फोटो-वीडियो शेयर होने पर कमेंट करने वाले लोगों ने भी जमकर इस व्यवस्था को कोसा। वहीं हर बार बड़े-बड़े वायदों करने वालों से उनके काम का मूल्यांकन करने की भी लोगों ने बात लिखी।
जिले के सिवनी नगर पालिका के अलावा, बरघाट, छपारा, केवलारी नगर परिषद के हालात को लेकर भी लोगों ने खासा गुस्सा जाहिर किया है। एक नागरिक ने छपारा में थाना से लेकर वैनगंगा नदी के घाट तक बारिश के बाद हो रहे जलभराव की फोटो डाला। यहां समस्या सालों से बनी हुई है। आम दिनों में भी यहां समस्या होती हैख् लेकिन बारिश के बाद तो यहां लगभग दो से ढाई फीट तक पानी भर गया। बारिश का पानी उतरने के बाद और भी हालात बिगड़ गए। कीचड़ और कचरा फैला दिखाई दिया, जिस पर नागरिकों ने कमेंट करते नगरीय प्रशासन पर अनदेखी करने का आरोप लगाया।
वीडियो-फोटो डालकर निकासी भड़ास
सिवनी नगर पालिका क्षेत्र के विवेकानंद वार्ड माता दिवाला क्षेत्र के निवासी एक नागरिक ने पिछले दिनों हुई बारिश के हालात को सोशल मीडिया पर वीडियो-फोटो के साथ वायरल किया। जिसमें कहा है कि १० मिनिट की बरसात में नालियों के बाहर आया गंदा पानी, सड़क पर फैला कचरा से आने-जाने में दिक्कत हो रही है। जिस पर कई नागरिकों ने नगर पालिका की व्यवस्था पर जमकर नाराजगी जाहिर की है। पोस्ट पर कमेंट करते एक युवक ने लिखा विवेकानंद वार्ड में यही हाल रहे हैं। वहीं एक कमेंट में कहा कि अपना वोट सोच समझकर देना, पहले जो गलती गलत प्रत्याशी को चुनने में की है, उसे मत दोहराना, जो काम करे, ऐसे प्रत्याशी को ही चुनना है। एक यूजर ने लिखा है कि निचले क्षेत्र के घरों में कई सालों से बारिश में पानी भर रहा है, नगर पालिका कुछ सुधार ही नहीं कर रही है। वोट मांगने नेता आ जाते हैं, कोई समस्या दूर नहीं करा पाया है।

Home / Seoni / नेता कर रहे विकास के वादे, नागरिक सोशल मीडिया पर खोल रहे पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो