scriptजमीन में दबाकर, छत में छिपाकर रखी थी शराब | Liquor was kept buried in the ground and hidden in the roof. | Patrika News
सिवनी

जमीन में दबाकर, छत में छिपाकर रखी थी शराब

चुनावी माहौल में शराब की धरपकड़ तेज

सिवनीMar 23, 2024 / 09:48 pm

sunil vanderwar

जमीन में दबाकर, छत में छिपाकर रखी थी शराब

जमीन में दबाकर, छत में छिपाकर रखी थी शराब

सिवनी. लोकसभा चुनाव 2024 की आचार संहिता लागू होने के बाद प्रशासन की निगरानी और अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई तेज हो गई है। इसी का नतीजा है, कि जुआ, सट्टा, शराब और मवेशी तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। कार्रवाई के दौरान कई हैरान करने वाली कार्रवाई भी सामने आ रही हैं। जमीन में दबाकर रखी गई और छप्पर में छिपाकर रखी गई शराब को बरामद कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।
कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने अवैध शराब की रोकथाम के निर्देश दिए हैं। जिससे आबकारी विभाग सिवनी लगातार एक्शन मोड में है और अवैध शराब की रोकथाम के लिए प्रतिदिन गश्त एवं छापेमारी कर शराब की जब्ती और नष्टीकरण की जा रही है। आबकारी विभाग ने गश्ती के दौरान सूचना मिलने पर तीन जगहों पर शनिवार को कार्रवाई की है। जिसमें 30 लीटर हाथभट्टी शराब एवं 91 पाव भारत निर्मित विदेशी मदिरा तथा 1950 किलोग्राम महुआ लाहन बरामद किया है। जिसमेें मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 के अंतर्गत तीन आपराधिक प्रकरण कायम किए गए हैं। जब्त सामग्री की अनुमानित कीमत 2 लाख 12 हजार रुपए बताई जा रही है।
ऐसे छिपाकर रखी थी शराब
अवैध शराब की धड़ पकड़ में शनिवार को दो रोचक मामले सामने आए हैं। एक मामला बरघाट थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर का है। जहां रहने वाले लीलाधर ने अपने घर के कोठे में जमीन में गड्ढ़ा खोदकर प्लास्टिक की केन को गढ़ाकर उसमें अंग्रेजी शराब की बोतलें छिपाकर रखे थे। जिसे आबकारी विभाग ने तलाशी के दौरान बरामद किया है। दूसरा मामला बरघाट थाना क्षेत्र के ही ग्राम कल्याणपुर का है। यहां के रमेश कुमार ने अपने घर के छत के बाहरी हिस्से में शराब की बोतलें छिपाकर रखा था, जिसे आबकारी विभाग ने सघन तलाशी अभियान में बरामद किया है। इस कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी सिवनी मण्डल के निर्देशन में हुई है। जिसमें आबकारी शहर, उत्तर एवं दक्षिण वृत्त का कार्यपालिक स्टॉफ शामिल रहा है।
होली के त्योहार में बढ़ती है अवैध बिक्री
हर साल होली के त्योहार के पहले शराब तस्करों की सक्रियता बढ़ जाती है। इस त्योहार में अधिक शराब बिक्री करने के लिए तस्कर गांव-गांव में स्टॉक पहुंचाते हैं। इस बार भी ऐसा ही हो रहा है, लेकिन चुनाव को देखते हुए शासन स्तर से जारी निर्देशों के बाद प्रशासन भी लगातार इस पर सख्ती दिखा रहा है। जिससे शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग लगातार कार्रवाई करते दिख रहा है। अधिकारियों का कहना है कि इस बार होली-धुरेंडी त्योहार के दौरान भी लगातार गश्ती और अवैध शराब की तस्करी करने वालों पर नजर रखकर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Seoni / जमीन में दबाकर, छत में छिपाकर रखी थी शराब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो