scriptकलक्टर व एसपी ने किया क्रिटिकल पोलिंग बूथ का निरीक्षण | loksabha election 2019 | Patrika News
सिवनी

कलक्टर व एसपी ने किया क्रिटिकल पोलिंग बूथ का निरीक्षण

दिव्यांग मतदाताओं को आपके नाम पाती का हुआ वितरण

सिवनीApr 27, 2019 / 11:38 am

akhilesh thakur

loksabha election 2019

कलक्टर व एसपी ने किया क्रिटिकल पोलिंग बूथ का निरीक्षण

सिवनी. लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अंतिम चरण में है। राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार में पूरी ताकत झोंक दिए हैं। जिला निर्वाचन प्रशासन व पुलिस महकमा लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने के साथ क्रिटिकल पोलिंग बूथों का निरीक्षण शुरू कर दिए हैं। कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र बरघाट के पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कलक्टर व एसपी ने टीम के साथ मतदान केंद्र मंगल भवन बरघाट, शासकीय बुनियादी प्राथमिक शाला बरघाट, शासकीय उन्नयन उर्दू माध्यमिक शाला बोरीकला आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रहवासियों से चर्चा कर 29 अप्रैल को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं नैतिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि सभी लोग मतदान करें।
एसएसटी टीम की जांच का किया निरीक्षण
सिवनी. कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने सिवनी-मंडला रोड में एसएसटी टीम द्वारा की जा रही वाहनों की जांच कार्रवाई का अवलोकन किया। इस दौैरान उधर से गुजर रहे वाहनों की जांच कराई। एसएसटी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इव्हीएम और व्हीव्हीपेट के परिवहन करने वाले वाहनों में लगेंगे जीपीएस
सिवनी. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव 2019 में इव्हीएम तथा व्हीव्हीपेट लाने एवं ले जाने वाले प्रत्येक वाहन में जीपीएस लगाए जाएंगे। मोबाइल एप बेस्ड जीपीएस ट्रेकिंग की जाएगी।

दिव्यांग मतदाताओं को आपके नाम पाती का हुआ वितरण
सिवनी. कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह के निर्देशन में जिले में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम सतत रूप से चलाए जा रहे हैं। इस प्रकार दिव्यांग मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी ‘आपके नाम पातीÓ का वितरण ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, वार्ड मुंशियों के माध्यम से किया गया। उनको उक्त पाती के माध्यम से मतदान के लिए आमंत्रित किया गया है। जिले के सभी मतदान केंद्रों को सहज, सरल एवं सुगम बनाया गया हैं तथा सुगम्य पोर्टल के माध्यम से दिव्यांग मतदाता के लिए दिव्यांग मित्र तथा वाहन की व्यवस्था के साथ इन्हें हल्के हरे कलर में पास जारी कर बिना लाइन में लगे मतदान करने की सुविधा दी जाएगी।

Home / Seoni / कलक्टर व एसपी ने किया क्रिटिकल पोलिंग बूथ का निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो