कोरोना में 'खाकी' बनी सहारा, बुजुर्ग महिलाओं ने दिया दिल से आशीर्वाद

कोरोना संकट के बीच खाकी ने पेश की मिसाल, कोतवाली निरीक्षक ने खुद अपने हाथों से बुजुर्ग महिला को पहनाई चप्पल

By: Shailendra Sharma

Published: 14 Jun 2020, 04:59 PM IST

सिवनी. देश दुनिया में छाए कोरोना संकट के बीच ऐसी कई खबरें आई हैं जो दिल को सुकून देती हैं। दिल को सुकून देने वाली ऐसी एक और खबर मध्यप्रदेश के सिवनी से है जहां पुलिस जरुरतमंदों तक लगातार जरुरी सामान भेजने का काम कर रही है। इसी कड़ी में अब सिवनी कोतवाली के निरीक्षक एमडी नागोतिया ने वृद्धा आश्रम में जाकर बुजुर्ग महिलाओं को मदद पहुंचाई।

 

police_1.jpg

बुजुर्ग महिलाओं को बांटी चप्पल-साड़ियां
कोतवाली निरीक्षक एमडी नागोतिया अपने स्टाफ के साथ सिवनी के वृद्धाश्रम पहुंचे जहां उन्होंने महिलाओं को चप्पल और साड़ी भेंट की। इस दौरान निरीक्षक नागोतिया ने एक महीने से परेशान एक बुजुर्ग महिला को पहले तो नहलवाया और फिर नई साड़ी भेंट कर अपने हाथों से चप्पलें भी पहनाईं। बुजुर्ग महिलाओं को चप्पलें और साड़ियां बांटने के साथ ही निरीक्षक नागोतिया ने उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के बारे में जानकारी भी दी।

बेसहारा बुजुर्ग महिलाओं ने दिया आशीर्वाद
कोतवाली निरीक्षक एमडी नागोतिया की इस पहल की वृद्धाश्रम की बुजुर्ग महिलाओं ने दिल खोलकर तारीफ की और दिल से उन्हें अपना आशीर्वाद भी दिया। बेसहारा बुजुर्ग महिलाओं के बीच पहुंचकर जब पुलिसकर्मियों ने उन्हें साड़ियां और चप्पलें भेंट की तो बुजुर्ग महिलाओं के चेहरे पर एक अलग ही खुशी दिखाई दी। कोरोना संक्रमण की इस संकट की घड़ी में पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार ड्यूटी कर रहे हैं और प्रदेश के कई हिस्सों से पुलिस के मददगार बनने वाली खबरें भी सामने आई हैं। कोरोना काल में जिस तरह से खाकी अपना फर्ज निभा रही है उससे लोगों में भी खाकी के प्रति एक अलग विश्वास जागा है।

बुजुर्गों को ज्यादा है कोरोना से खतरा
बता दें कि बुजुर्गों में कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है। पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कई बार कोरोना संक्रमण से बुजुर्गों को सावधान करते रहे हैं। डॉक्टर्स बताते हैं कि बुजुर्गों में प्रतिरोधक क्षमता कम होती है और इसी कारण कोरोना बीमारी का संक्रमण उन्हें जल्द ही अपनी चपेट में ले सकता है।

Corona virus
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned