पांच साल विधायकी पर उम्र भर पेंशन, हमें भी चाहिए ये सुविधा

पांच साल विधायकी पर उम्र भर पेंशन, हमें भी चाहिए ये सुविधा

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 21 2019 12:07:15 PM (IST) | Updated: Jan, 21 2019 12:07:16 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

पुरानी पेंशन बहाली के लिए शासकीय कर्मियों ने विधायकों को सौंपा गया ज्ञापन

सिवनी. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संगठन के आव्हान पर जिले में विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदेश संगठन के आव्हान पर रविवार को जिले के विधायकों के निवास पर पहुंचे शासकीय कर्मियों ने अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद की और ज्ञापन सौंपा।
पुरानी पेंशन बहाली के लिए सिवनी विधायक दिनेश राय के निवास पर पहुंचे कर्मियों ने अपनी मांगों का उल्लेख कर विधायक के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा गया। इसी तरह बरघाट ब्लॉक संगठन द्वारा श्रवण डहरवाल, संजय तिवारी प्रदेश पदाधिकारी व जिला अध्यक्ष चंद्रभान रॉय, अध्यापक महासंघ के प्रदीप राय, शिक्षक संघ के केके यादव, विनोद त्रिवेदी, नरेंद्र मिश्रा, पेंशन संघ के संभागीय उपाध्यक्ष ओपी सनोडिया, छपारा बीआरसीसी सुनील राय, कपिल कपिल बघेल की उपस्थिति में ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र बरकड़े द्वारा बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक अर्जुनसिंह काकोडिया के निवास ग्राम बुढेना कला पहुंचकर विधायक को ज्ञापन सौंपा गया। इसी क्रम में लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा के निवास पर भी ज्ञापन सौंपा गया।
पुरानी पेंशन बहाली संघ के महामंत्री नीलेश उईके ने बताया कि ज्ञापन में कहा गया है कि विधायक गण को 5 साल की सेवा पर पूर्ण पेंशन प्रदान की जाती है जबकि कर्मचारी 62 वर्ष कार्य करने के बाद भी अंशदायी पेंशन पाता है। जबकि बुढ़ापे में कर्मचारी का एक मात्र सहारा पेंशन होता है, अत: कर्मचारी जो जीवन भर शासन की सेवा करता है उन्हें भी पुरानी पेंशन का पूरा हक बनता है।
संघ के सदस्यों ने बताया कि ये हक खुद कांग्रेस ने मानकर अपने घोषणा पत्र के बिंदु क्रमांक 47.34 में सम्लित किया है। अत: कर्मचारी के हित में पुरानी पेंशन बहाली का निर्णय मुख्यमंत्री द्वारा अतिशीघ्र लेने का आग्रह कर्मचारियों ने किया है। इस आयोजन में रविन्द्र ठाकरे जिला प्रतिनिधि, रघुवर चौधरी, संदीप साहू, दुर्गा प्रसाद मर्सकोले, प्रेम गगन सनोडिया, इंद्रकुमार सनोडिया, ज्ञान लाल साहू, नरेंद्र राणा, मुकेश ठाकुर जिला संयोजक, मनीष तिवारी प्रांतीय उपाध्यक्ष, भारती पटवा, अदिति जरगर, श्रीराम पटेल, संजीव उईके, डीएस उईके सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned