scriptविद्यार्थियों को दिया स्वच्छ रहने का संदेश | Message to students to stay clean | Patrika News
सिवनी

विद्यार्थियों को दिया स्वच्छ रहने का संदेश

बड़े मिशन ने मनाया हाथ धुलाई दिवस

सिवनीOct 16, 2019 / 10:59 am

santosh dubey

विद्यार्थियों को दिया स्वच्छ रहने का संदेश

विद्यार्थियों को दिया स्वच्छ रहने का संदेश

सिवनी. हमारे हाथों में अनदेखी गंदगी छिपी होती है, जो किसी भी वस्तु को छूने, उसका उपयोग करने एवं कई तरह के दैनिक कार्यों के कारण होती है। यह गंदगी, बगैर हाथ धोए खाद्य एवं पेय पदार्थों के सेवन से आपके शरीर में जाती हैं और बीमारियों को जन्म देती हैं। हाथों की धुलाई के प्रति जागरुकता पैदा करने के मकसद से पूरे विश्व में 15 अक्टूबर को विश्व हाथ धुलाई दिवस मनाया जाता है।
उक्त उद्गार बड़े मिशन स्कूल के प्राचार्य अजय प्रभाकर ढवले ने प्रर्थना सभा मे छात्र-छात्राओं के समक्ष व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हम देशवासी स्वच्छता का परिचय देकर अपने व अपने देश को हमेशा खुशहाल रख सकते हैं। इसी क्रम में शाला की शिक्षिका एमएस सिंह ने भी छात्र-छात्राओ को विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर स्वच्छता संबंधी नारे एवं स्वच्छ रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ हाथों से ही स्वच्छ भारत का निर्माण किया जा सकता है। अत: अपने तन व मन को हमेशा स्वच्छ रखें।
तत्पश्चात शाला में होने वाले मध्यान्ह भोजन में मंगलवार को उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के प्राचार्य डा. आरपी बोरकर उपस्थित हुए तथा उन्होंने छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर हाथ धुलाई कार्यक्रम में भाग लिया तथा विद्यार्थियों के साथ मध्यान्ह भोजन किया। इस अवसर पर शाला प्राचार्य के साथ-साथ वरिष्ठ शिक्षिका किरण जेम्स, आरके चौरसिया, गज़ाला, अमीन खान, पुष्पा मिश्रा, अनिता तिवारी ने भी भोजन ग्रहण किया।

Home / Seoni / विद्यार्थियों को दिया स्वच्छ रहने का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो