scriptसांसद आदर्श ग्राम में सूख रहे कंठ | MPs drown in ideal village | Patrika News
सिवनी

सांसद आदर्श ग्राम में सूख रहे कंठ

पंचायत पानी का परिवहन कर प्यास बुझाने कर रही प्रयास

सिवनीMay 15, 2018 / 11:45 am

mahendra baghel

MPs drown in ideal
सिवनी. जिला मुख्यालय से लगभग 12 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत गोपालगंज में बोर बंद होने के बाद पंचायत टैंकरों के माध्यम से पानी का वितरण किया जा रहा है। पंचायत के पास दो टैंकर हैं। परंतु ट्रैक्टर नहीं है। पंचायत ने 500 रुपए प्रति दिन के हिसाब से दो ट्रैक्टर किराए से ली है और प्रतिदिन पांच ट्रिप पानी बुलवाया जाकर पंचायत में वितरित किया जा रहा है। इससे पंचायत में अतिरिक्त खर्च तो आ रहा है परंतु इसके बाद भी लोग इस भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। जबकि यह सांसद आदर्श ग्राम गोपालगंज गांव है। पीएचई के अधिकारियों भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। एक माह से नलजल योजना बंद है। लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं। यहां तक कि नया बोर होने को 15 दिन से अधिक का समय बीत गया है। परंतु पाइप लाइन नहीं बिछाई गई। जिसके कारण ग्रामीणों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है।
गांव के 15 हैंडपंप सूखे-
गोपालगंज को सांसद बोधसिंह भगत ने गोद लिया है। यह सांसद आदर्श ग्राम है। पंचायत क्षेत्र में लगभग एक माह से अधिक समय से बोर बंद हो जाने के कारण ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। यहां 15 हैण्डपंप ऐसे हैं जो सूख चुके हैं। इसके अलावा 10 हैण्डपंप ऐसे हैं जिसमें बहुत कम पानी आ रहा है और थोड़ी ही देर में वे हवा फेंकने लगते हैं। चार.छ: दिन चलने के बाद ये हैण्डपंप भी बंद हो जाएंगे। साथ ही क्षेत्र में दो सार्वजनिक कुएं हैं जो सूख चुके हैं। ऐसी स्थिति में लगभग एक माह से बोर बंद होने के कारण पानी की समस्या विकराल रूप अख्तियार कर लिया है।
सामान्य प्रशासन समिति की बैठक आज सामान्य सभा कल
सिवनी. जिला पंचायत के सभाकक्ष में मंगलवार को दोपहर एक बजे से सामान्य प्रशासन की बैठक होगी। बुधवार को दोपहर एक बजे से सामान्य सभा की बैठक होगी। इसकी जानकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी स्वरोचिष सोमवंशी ने दी है।

Home / Seoni / सांसद आदर्श ग्राम में सूख रहे कंठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो