scriptएनसीसी कैडे्टस ने वाटर पॉल्यूशन रोकने निकाली रैली | NCC cadets protest rally to stop water pollution | Patrika News
सिवनी

एनसीसी कैडे्टस ने वाटर पॉल्यूशन रोकने निकाली रैली

पौधरोपण कर पर्यावरण का बताया महत्व

सिवनीJul 05, 2019 / 12:34 pm

santosh dubey

NCC, Cadets, Water Pollution, Planting, Student, Environment, Hariyali Festival

एनसीसी कैडे्टस ने वाटर पॉल्यूशन रोकने निकाली रैली

 

सिवनी. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी की सीनियर डिवीजन एनसीसी एवं जूनियर डिवीजन मिशन उच्चतर माध्यमिक शाला सिवनी तथा उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के लगभग 88 कैडे्टस ने मेगा पॉल्यूशन आवेयरनेश पखवाड़ा अंतर्गत विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया।
एक जुलाई को महाविद्यालय में कैडे्टस ने साफ-सफाई की, दो जुलाई को प्रदूषण खतरनाक है इस पर मेडर डॉ. अरविन्द चौरसिया कैडे्टस को संबोधित किया। बुधवार को एक रैली वाटर पॉल्यूशन को रोकने जन जागरुकता का संदेश रैली के माध्यम से दिया गया। कैडे्टस ने स्लोगन के माध्यम से यह संदेश दिया कि जल को प्रदूषित होने से बचाना है हमें अपना फर्ज निभाना है। जल है तो कल है का संदेश भी एनसीसी कैडे्टस ने जनमानस को दिया। साथ ही जल को संरक्षित रखने की बात समझाई। इस अवसर पर रैली को रवाना करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सतीश चिले ने कैडे्टस को सम्बोधित करते हुए कहा कि जल ही नहीं अन्य प्रदूषण जैसे वायू, भूमि, ध्वनि सभी समाज के लिए खतरनाक है। इनसे बचने के उपाय बताते हुए जैव विविधता के संबंध में कैडे्टस को बताया गया इसके उपरांत महाविद्यालय परिसर में पौधरोपण कर वायू प्रदूषण को इसके माध्यम से दूर करने की बात प्राचार्य ने समझाई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ. अरविन्द चौरसिया, अनिल राजपूत, लक्ष्मण पटले, एनसीसी अधिकारी एवं कैडे्टस मौजूद थे।

Home / Seoni / एनसीसी कैडे्टस ने वाटर पॉल्यूशन रोकने निकाली रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो