scriptजरुरत पड़ी तो नई मंडी को मिल सकती है सात एकड़ और जमीन | new sabji mandi seoni | Patrika News
सिवनी

जरुरत पड़ी तो नई मंडी को मिल सकती है सात एकड़ और जमीन

बीज निगम से मिलेगी जमीन

सिवनीApr 11, 2019 / 06:50 pm

akhilesh thakur

sabji mandi news seoni

किसानों की धनिया 20, बाजार में 100 रुपए किलो

सिवनी. शहर से सटे नागपुर रोड पर स्थानांतरित हुई नई सब्जी मंडी का संचालन शुरू हो चुका है। थोक सब्जी और फल कारोबारी सुबह से दोपहर तक कारोबार कर रहे हैं। कृषि उपज मंडी प्रशासन मंडी के बेहतर क्रियानवयन के लिए व्यवस्थाएं बनाने में लगा हुआ है।
गौरतलब है कि नगर पालिका कार्यालय के पास से बड़ी मशक्त के बाद पुरानी सब्जी मंडी का स्थानांतरण प्रशासन ने नई मंडी में कराया है। नई मंडी के निर्माण के बाद से ही वहां पर मंडी स्थानांतरण की राह देखी जा रही थी, लेकिन प्रशासन केवल कागजी कार्रवाई कर इस मामले में इतिश्री कर लेता था। इस बार जिला प्रशासन ने मजबूती के साथ व्यापारियों से बात किया और उनको नई मंडी में भेज दिया। कुछ व्यापारी जो जाना नहीं चाहते थे। उनको प्रशासनिक कार्रवाई के बाद मंडी में भेजा गया है। अब व्यापारियों को वहां पर मिलने वाली सुविधाओं को और बेहतर करने का प्रयास प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। नई मंडी पहुंचे कारोबारियों की माने तो उनको प्रशासन ने यह आश्वासन दिया है कि भविष्य में यदि जमीन की कमी हुई तो मंडी को बीज निगम और करीब सात एकड़ जमीन उपलब्ध कराया जाएगा। उधर कृषि उपज मंडी प्रशासन की माने तो सब्जी मंडी में भविष्य में कोल्डस्टोरेज आदि प्रस्तावित है। ऐेसे में जमीन की जरुरत पड़ सकती है। यदि जमीन की जरुरत पड़ी तो इसकी मांग की जाएगी।
बीज निगम से मिलेगी जमीन
कारोबारियों ने बताया कि नई मंडी का निर्माण बीज निगम की करीब सात एकड़ जमीन पर हुआ है। भविष्य में यदि जमीन की जरुरत पड़ी तो करीब सात एकड़ और मिल सकता हैं। कारोबारियों ने बताया कि इसका आश्वासन मंडी की शिफ्टिंग के बाद निरीक्षण पर आए अधिकारियों ने भी दिया है। बताया कि अभी जमीन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि भविष्य में पड़ती है तो मांग की जाएगी।

Home / Seoni / जरुरत पड़ी तो नई मंडी को मिल सकती है सात एकड़ और जमीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो