scriptनहीं हटा अतिक्रमण, बढ़ी समस्याएं | Not removed, encroachment, increased problems | Patrika News
सिवनी

नहीं हटा अतिक्रमण, बढ़ी समस्याएं

चौराहे पर लग रहा जाम, चालक परेशान

सिवनीMay 24, 2019 / 11:46 am

santosh dubey

Encroachment, city, municipality, administration, action, cleanliness

नहीं हटा अतिक्रमण, बढ़ी समस्याएं

 

सिवनी. शहर के मुख्य मार्गों व अन्य भीतरी हिस्सों के मार्गों के दोनों किनारों हुए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाए जाने की कार्रवाई तो की जाती है लेकिन कुछ दिनों बाद पुन: उक्त स्थान पर अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा जमा लिया जाता है। जिसके चलते समस्या जस की तस बनी रहती है। सड़क किनारे दोनों ओर अतिक्रमण के चलते अनेक सड़कें अत्यधिक संकीर्ण हो जाती हैं जिसके कारण यहां से दोनों तरफ से बड़े वाहनों की आवाजाही के चलते अक्सर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। नागरिकों, वाहन चालकों ने कलक्टर से मांग की है कि सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को पूरी तरह से हटाया जाए।
नागरिकों ने बताया कि बड़े मिशन स्कूल के सामने गांधी चौक क्षेत्र में सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को कुछ माह पहले प्रशासन ने सख्ती से हटाया था लेकिन कुछ दिनों बाद अब यहां पुन: अतिक्रमण हो चुका है। इसके साथ ही सड़क किनारे अतिक्रमण न हो इसके लिए सीमेंट के पोल और तारों की जाली से उक्त स्थान को सुरक्षित किया गया था लेकिन अतिक्रमणकारियों ने शासकीय सम्पत्ति को तोड़कर यहां अपना कब्जा जमा लिया है। यहां चाय-पान, नास्ते की फुटकर दुकानदारों ने कब्जा कर लिया है।
इसी प्रकार फुटकर सब्जी मंडी के पास भी बड़ी संख्या में अतिक्रमणकारियों का कब्जा जमा रहता है। उक्त मार्ग से भोपाल, नागपुर की ओर जाने आने वाली बसों व अन्य बड़े वाहनों की आवाजाही सतत रूप में बनी रहती है यहां भी सड़क किनारे अतिक्रमण होने के कारण अक्सर जाम की स्थिति बनती है और वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहता है।
नागरिकों में सुरेश, दीपेश, अमित आदि ने बताया कि नगर के विंध्यवासनी मंदिर, गणेश मंदिर, बिजली कार्यालय, पानी टंकी होते डूंडासिवनी मार्ग तक सड़क के दोनों किनारों पर अतिक्रमण फैला है। इसी प्रकार भैरोगंज मार्ग, मठ मार्ग, कटंगी मार्ग, जिला अस्पताल के आसपास भी सड़क किनारे चाय-पान के ठेले व अन्य छोटी दुकानदार लगाकर दुकानदारों, व्यापारियों ने अतिक्रमण कर रखा है जिसके चलते यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Seoni / नहीं हटा अतिक्रमण, बढ़ी समस्याएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो