scriptजिले में हर रोज मिल रहे औसतन दो दर्जन से अधिक कोरोना मरीज, आधे से कम हो रहे स्वस्थ | On an average, more than two dozen corona patients are getting daily i | Patrika News
सिवनी

जिले में हर रोज मिल रहे औसतन दो दर्जन से अधिक कोरोना मरीज, आधे से कम हो रहे स्वस्थ

11 दिन में सबसे कम 11 व अधिकतम 48 मरीज मिले, स्वस्थ्य होने के बाद जिले में एक्टिव मरीज 214

सिवनीJan 23, 2022 / 06:47 pm

akhilesh thakur

Covid News Update : कोरोना संक्रमण की चपेट में अब राजस्थान के गांवों की पाठशाला

Covid News Update : कोरोना संक्रमण की चपेट में अब राजस्थान के गांवों की पाठशाला

सिवनी. जिले में कोरोना के मरीज दिनोदिन बढ़ रहे हैं। लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। हालात चिंताजनक नहीं है। अधिकांश मरीजों में कोरोना के लक्षण बहुत कम है। नतीजा चिकित्सकों की सलाह और दी गई दवाएं कारगार साबित हो रही है। हालांकि इसको लेकर सजग होने की आवश्यकता है। लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसलिए जिले के बाशिंदों को इसे गंभीरता से लेना होगा। सावर्जनिक स्थानों पर जाते समय मास्क लगाने के साथ ही कोविड-१९ के गाइड लाइन का अक्षरश: पालन करना होगा। स्वास्थ्य विभाग के आकड़े ऐसा ही करने को कह रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों पर नजर डाले तो 11 दिवस के अंदर करीब 269 मरीज मिले हैं। इसमें सबसे कम एक दिवस में 11 व अधिकतम 48 मरीज हैं। ऐसे में औसतन प्रतिदिन करीब दो दर्जन मरीज मिल रहे हैं। स्वस्थ्य होने वाले मरीजों के आकड़ों पर गौर करें तो इनकी संख्या मिलने वाले मरीजों के मुकाबले आधे से भी कम है। जिले में वर्तमान समय में एक्टिव केस २१४ हैं। अधिकांश मरीजों का उपचार घर पर हो रहा है। उनको स्वास्थ्य विभाग की टीम दवा उपलब्ध करा चुकी है। वे दवा का सेवन कर रहे हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उनको क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है।
उधर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में कोविड-19 सैम्पिलिंग का कार्य निरंतर जारी है। इसके अंतर्गत आइडीएसपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोविड-19 जांच हेतु विगत दिवस 916 तथा अभी तक कुल 279052 प्रगति सैंपल लिए गए है। बताया कि विगत दिवस भेजे गए सैंपल की जांच में 30 केस पॉजिटिव मिले हैं। 14 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में 214 एक्टिव केस है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले के पात्र नागरिकों से अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर कोविड-19 टीके के दोनों डोज लगवाने एवं कोरोना महामारी के नियंत्रण में सहयोग करने के लिए कहा गया है। साथ ही टीकाकरण के बाद भी कोविड-19 अनुकूल व्यवहार का पालन करने तथा संक्रमण से पूर्ण सुरक्षा के लिए हमेशा सही तरीके से मास्क पहनने, साबुन/पानी या सेनेटाइजर से अच्छे से हाथ साफ करने व 2 गज (6 फीट) की शारीरिक दूरी का पालन करने की बात कही गई है।

Home / Seoni / जिले में हर रोज मिल रहे औसतन दो दर्जन से अधिक कोरोना मरीज, आधे से कम हो रहे स्वस्थ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो