scriptप्राइवेट स्कूल एसोसिएशन को हो रही समस्या, सौंपा ज्ञापन | Private school association is facing problem, submitted memorandum | Patrika News
सिवनी

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन को हो रही समस्या, सौंपा ज्ञापन

परामर्श दात्री समिति की बैठक में एजेण्डे पर हुई चर्चा

सिवनीFeb 19, 2020 / 12:03 pm

sunil vanderwar

seoni

seoni

सिवनी. अशासकीय शैक्षणिक संगठन (अशैस) के अध्यक्ष डॉ. केके चतुर्वेदी के नेतृत्व में अशासकीय विद्यालयों की समस्याओं को लेकर तीन सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री को कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर विभिन्न अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्य, संचालकों की उपस्थिति रही।
ज्ञापन के बिंदुओं के विषय में अशैस अध्यक्ष चतुर्वेदी ने बताया कि अशासकीय शालाओं में 10 प्रतिशत से अधिक प्रवेश को लेकर संस्थाओं से स्पष्टीकरण/मान्यता समाप्ति की कार्यवाही के संबंध में पत्र आ रहे हैं, जिस पर ज्ञात हो कि शासकीय महाविद्यालयों में 100 प्रतिशत प्रवेश वृद्धि की जाकर, छात्रों को प्रवेश दिया जाता है परन्तु सिर्फ स्कूलों में इसकी बाध्यता छात्रहित में नही हंै। इस आदेश का संस्थाऐं आगामी सत्र से पालन करने प्रतिबद्ध हंै। दूसरा बिंदु पुरानी अशासकीय संस्थाओं की मान्यता कक्षा 1 से 8वीं तक 5 वर्ष की जाए। आरटीई के छात्रों की राशि का भुगतान निर्धारित समयावधि में किए जाने की मांग प्रमुख रूप से शामिल है।
बैठक में बताई शिक्षकों, कर्मचारियों की समस्या
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मंगलवार को विभाग स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक हुई। जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल की उपस्थिति में हुई बैठक में विभिन्न कर्मचारी संगठन, मप्र राज्य कर्मचारी संघ एवं प्रातीय शिक्षक संघ, मप्र अधिकारी/कर्मचारी महासंघ (शिक्षा प्रकोष्ठ), राज्य शिक्षक संघ, लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ, मप्र शिक्षक संघ, मप्र शिक्षक कांग्रेस, आजाद अध्यापक संघ, मप्र कर्मचारी कांग्रेस, पुरानी पेशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन मप्र के पदाधिकारी उपस्थित हुए। बैठक में कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा शिक्षक, कर्मचारियों से संबंधित समस्याओं से अवगत कराते हुए एजेण्डा जिला शिक्षा अधिकारी को प्रस्तुत किया गया। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विन्दुवार विस्तृत चर्चा की गई। एजेण्डा अनुसार समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित संकुल प्राचार्यों, आहरण संवितरण अधिकारियों को शीघ्र निर्देश प्रसारित कर कराने की बात जिला शिक्षा शिक्षा अधिकारी ने कही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो