scriptशहर में स्कूल की जमीन पर बन रहा सार्वजनिक शौचालय! | Public toilet being built on school land in the city | Patrika News
सिवनी

शहर में स्कूल की जमीन पर बन रहा सार्वजनिक शौचालय!

डीइओ, डीपीसी, प्राचार्य को आपत्ति, फिर भी जारी है काम

सिवनीOct 27, 2021 / 07:54 pm

sunil vanderwar

शहर में स्कूल की जमीन पर बन रहा सार्वजनिक शौचालय!

शहर में स्कूल की जमीन पर बन रहा सार्वजनिक शौचालय!

सिवनी. नगर पालिका क्षेत्र के छिंदवाड़ा चौक स्थित तिलक शासकीय हाइस्कूल परिसर में नगर पालिका द्वारा करीब १४ लाख रूपए की लागत से सार्वजनिक सुलभ शौचालय स्वीकृत किया गया है। इसका काम ठेके पर देकर कराया जा रहा है। शौचालय निर्माण को लेकर प्रारंभ से स्कूल की प्रभारी प्राचार्य, प्रधानपाठक इसके निर्माण से विद्यालय में समस्या उत्पन्न होने की बात कह रहे हैं। इस सम्बंध में प्रभारी प्राचार्य सुधा राय ने जिला शिक्षा अधिकारी, नगर पालिका अधिकारी को भी अवगत करा दिया है। इसके बावजूद निर्माण कार्य जारी है।
जिला शिक्षा अधिकारी रविसिंह बघेल का कहना है कि विद्यालय परिसर में सुलभ शौचालय का निर्माण न हो, इसके लिए नगर पालिका को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई है। डीपीसी जीएस बघेल ने कहा कि सुलभ शौचालय स्कूल के नजदीक नहीं होना चाहिए, इसके लिए उनके द्वारा भी आपत्ति ली गई थी। यदि अब भी निर्माण कार्य हो रहा है, तो उस सम्बंध में नगर पालिका अधिकारी से चर्चा करेंगे।
गंदगी, बदबू से होगी समस्या –
तिलक शाला जो कि वर्षों तक शिखरचंद बुनियादी शाला के नाम से पहचानी जाती रही है। एक शाला एक परिसर होने के बाद शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक व हाइस्कूल की कक्षाएं एक परिसर में संचालित हो रही हैं। प्राचार्य व शिक्षकों ने कहा कि विद्यालय की कक्षाओं के नजदीक सार्वजनिक शौचालय का निर्माण होने पर गंदगी-बदबू विद्यालय तक पहुंचेगी, जो कि भविष्य में समस्या का कारण बन सकता है। इसके लिए समय रहते ध्यान दिए जाने की जरूरत है।
स्कूल परिसर में सामग्री, बिजली का हो रहा उपयोग –
नगर पालिका के सार्वजनिक शौचालय निर्माण की सामग्री रेत, गिट्टी स्कूल मैदान पर रखी गई है, तो वहीं पानी का टेंकर भी पूरे समय खड़ा रहता है। स्कूल की विद्युत लाइन से मोटर लगाकर टेंकर का पानी निर्माण कार्य स्थल तक पहुंचाया जा रहा है।

Home / Seoni / शहर में स्कूल की जमीन पर बन रहा सार्वजनिक शौचालय!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो