विश्व जनसंख्या दिवस पर निकाली रैली

विश्व जनसंख्या दिवस पर निकाली रैली

Santosh Dubey | Updated: 11 Jul 2019, 09:33:45 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11 जुलाई से 11 अगस्त 2019 तक

सिवनी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केसी मेसराम द्वारा बताया गया कि कलेक्टर सिवनी प्रवीण सिंह अढयाच के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग सिवनी द्वारा गुरुवार को विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य में जीएनएम प्रशिक्षण केन्द्र की छात्राओं ने जनजागरुकता रैली निकाली।
रैली को सुबह नौ बजे जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. पी सिरसाम, जिला मीडिया अधिकारी एसके भोयर, डिप्टी एमईआईओ शांति डहरवाल, डीपीएम दिनेश चौहान की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली में प्रशिक्षु छात्राओं के साथ सिस्टर ट्यूटर रजनी डहरिया, कान्ता पटले एवं अन्य कर्मचारी संतोष यादव, मनोज साहू, रामशंकर आदि भ्रमण के साथ उपस्थित रहे। साथ ही पुलिस विभाग एवं यातायात विभाग द्वारा रैली में विशेष सहयोग प्रदान किया गया। रैली जिला चिकित्सालय सिवनी से प्रारंभ होकर बस स्टेण्ड, नगर पालिका चौराहा तत्पश्चात नेहरू रोड होते हुए शुक्रवारी, गणेश चौक होते हुए पुन: गांधी भवन की ओर प्रस्थान करते हुए रैली का समापन इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय सिवनी में हुआ। रैली में छात्राओं द्वारा सीमित परिवार तथा जनंसख्या नियंत्रण सबंधी नारो की उद्घोषणा की गई। साथ ही छात्राओं ने नारे से लिखी तख्तियों का भी प्रदर्शन कर लोगों में सीमित परिवार के प्रति जनजागरुकता उत्पन्न की। साथ ही सारथी रथ को रैली के साथ भ्रमण कराया गया जिसके द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों में परिवार नियोजन के स्थाई एवं अस्थाई साधनों के बारे आमजन में जनजागरुकता के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कराया गया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सिवनी ने बताया कि जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा 11 जुलाई से 11 अगस्त 2019 तक प्रतिदिवस जिला चिकित्सालय सिवनी एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लखनादौन में नसबंदी कैम्पों का आयोजन किया गया है। साथ ही विकासखण्ड स्तर में भी कैंपो की तिथी तय की गयी है. उन्होंने जिलेवासियों से कहा है कि वे परिवार कल्याण के स्थायी साधन को अपनाते हुए सीमित परिवार रखने में अपनी महती भूमिका अदा करे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned