scriptखाते से उड़ाया नौ लाख कैस, पढि़ए पूरी खबर | Read the full report of 9 lakh casuals | Patrika News
सिवनी

खाते से उड़ाया नौ लाख कैस, पढि़ए पूरी खबर

झारखंड से दिया था घटना को अंजाम

सिवनीDec 31, 2018 / 07:59 pm

mahendra baghel

Read the full report

खाते से उड़ाया नौ लाख कैस, पढि़ए पूरी खबर

सिवनी. झारखंड राज्य के जामटाडा जिले के करमाटाड थाना क्षेत्र के ग्राम सियाटाड निवासी आठवीं पास कृष्णमोहन मंडल पिता चांदमणि मंडल को कोतवाली पुलिस ने उसके गांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि उसने ललमटिया मंगलीपेठ निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक प्रीतमलाल डेहरिया के एसबीआई के खाता संख्या ३०९८४०८४२९५ से ९.५७ लाख रुपए उड़ाया है। आरोपी ने १९ अगस्त को अपने मोबाइल से शिक्षक के मोबाइल नंबर पर काल कर एटीएम कार्ड रेवेन्यू करने के बहाने संबंधित जानकारी प्राप्त किया और ओटीपी नंबर लेकर खाते से पैसे उड़ा लिए। शिक्षक ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की थी। पुलिस ने इस मामले में संबंधित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश कर रही थी। चार माह पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कान्फे्रंस में इसका खुलासा किया है।
पुलिस अधीक्षक शाक्यवार का दावा है कि आरोपी ने सेवानिवृत्त शिक्षक के पैसे से एक चार पहिया वाहन व एलइडी टीवी खरीदा है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी ने घटना को अंजाम देने के लिए जिस लैैपटाप व मोबाइल का प्रयोग किया था। पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया है। पुलिस अधीक्षक की माने तो आरोपी ने पूछताछ में अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने बताया है कि वह लोगों के मोबाइल पर काल कर खुद को बैंक का अधिकारी बताता और एटीएम की जानकारी पूछकर धोखाड़ी कर खाते से पैसे निकालता था। उसके पास से बरामद वाहन की कीमत करीब ११ लाख व एलइडी एक लाख रुपए की बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त घटना का खुलासा करने के लिए कोतवाली निरीक्षक अरविंद जैन को सायबर सेल की मदद से अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार किए जाने के लिए निर्देशित किया गया था। एएसपी गोपाल खांडेल, एसडीओपी केके वर्मा के निर्देशन में कोतवाली निरीक्षक जैन टीम के साथ पतासाजी के लगातार प्रयास कर रहे थे। इसबीच मिले सुराग के आधार पर कोतवाली के उपनिरीक्षक राहुल बघेल के नेतृत्व में झारखंड पहुंची टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में राहुल के अलावा आरक्षक सुधीर मिश्रा, महिला आरक्षक फरहीन हैं। एसपी ने पुलिस टीम को २५ हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।
अन्य लोगों के शामिल होने की संभावना
इस मामले में और लोगों के शामिल होने की संभावना है। अन्य कई मामलों में भी इनकी संलिप्तता हो सकती है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। दूसरे जिले की पुलिस को भी इससे अवगत कराया जाएगा। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
– ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक सिवनी

Home / Seoni / खाते से उड़ाया नौ लाख कैस, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो