scriptगेहूं पंजीयन के लिए समिति कार्यालय पहुंचे किसानों को लौटाया | Returned to farmers who reached the committee's office for wheat regis | Patrika News
सिवनी

गेहूं पंजीयन के लिए समिति कार्यालय पहुंचे किसानों को लौटाया

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति भीमगढ़ का मामला

सिवनीJan 29, 2021 / 11:20 pm

sunil vanderwar

गेहूं पंजीयन के लिए समिति कार्यालय पहुंचे किसानों को लौटाया

गेहूं पंजीयन के लिए समिति कार्यालय पहुंचे किसानों को लौटाया

सिवनी. गेहूं उपार्जन की प्रक्रिया शासन-प्रशासन ने शुरु होने की घोषणा कर दी है, लेकिन आदिम जाति सेवा सहकारी समिति भीमगढ़ में पंजीयन नहीं हो पाने से किसान परेशान हो रहे हैं। किसानों ने बताया कि भीमगढ़, प्रतापगढ़ गेहूं उपार्जन केंद्र बंद होने पर आदिम जाति सेवा सहकारी समिति भीमगढ़ गए, तो वहां पर लेखापाल द्वारा बताया गया कि हमें किसी प्रकार का आदेश प्राप्त नहीं है, किसी प्रकार का गेहूं उपार्जन का पंजीयन किया जाए।
इस पर किसानों के द्वारा वहीं ग्राम पंचायत कार्यालय में बैठक रखी गई। जिसमें क्षेत्रीय किसान शामिल हुए। इसके बाद जिला खाद्य अधिकारी सनत मिश्रा से दूरभाष पर संपर्क किया गया कि भीमगढ़ गेहूं पंजीयन कार्य क्यों बंद है तब मिश्रा के द्वारा बताया गया कि इस केन्द्र में पंजीयन नहीं हो पा रहा है, तो आप कहीं और जाकर पंजीयन कराएं, पंजीयन बंद क्यों है इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।
भीमगढ़ के किसान अरविंद अवधिया के द्वारा क्षेत्रीय विधायक राकेश पाल सिंह से इस विषय पर चर्चा की गई, तब विधायक के द्वारा बताया गया कि मेरे संज्ञान में सह बात है आप लोग निश्चिंत रहें, क्षेत्र के सभी किसानों की गेहूं खरीदी भीमगढ़ में होगी। किसानों ने आरोप लगाया कि खाद्य आपूर्ति अधिकारी के द्वारा किसानों से चर्चा करने पर उचित व्यवहार नहीं किया गया है, ऐसे अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए जाने की बात कही। तब राकेश पाल सिंह ने कहा कि जिला खाद्य अधिकारी से इस सम्बंध में बात करेंगे।
बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता –

भीमगढ़ क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से मौसम में बढ़ी ठण्डक व कोहरा के बीच गुरुवार को हुई बारिश ने क्षेत्रीय किसानों की चिंता बढ़ा दी है। गेहूं, चना की फसलों पर मौसम व बारिश के कारण असर होने की बात किसान कह रहे हैं।

Home / Seoni / गेहूं पंजीयन के लिए समिति कार्यालय पहुंचे किसानों को लौटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो