scriptपानी कम होते ही दिखाई दी सड़क, अवागमन शुरू, ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की | Road appeared as soon as water receded, traffic started, villagers dem | Patrika News
सिवनी

पानी कम होते ही दिखाई दी सड़क, अवागमन शुरू, ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की

सड़क नहीं होने से बीमार मासूम की तड़पकर हो गई थी मौत

सिवनीJul 23, 2021 / 09:02 am

akhilesh thakur

पानी कम होते ही दिखाई दी सड़क, अवागमन शुरू, ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की

पानी कम होते ही दिखाई दी सड़क, अवागमन शुरू, ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की

सिवनी/भीमगढ़. छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम भीमगढ़ के बाशिंदे इन दिनों अवागमन को लेकर भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं। उनकी शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सुनने को तैयार नहीं है। बीते वर्ष अतिवृष्टि में बही सड़क व पुल का निर्माण अब तक नहीं हुआ है। इसबीच भीमगढ़ बांध से पानी छोडऩे के बाद ग्रामीणों का संपर्क टूट गया है। इसकी वजह से बीते दिवस एक बीमार मासूम को उपचार के लिए छपारा ले जाते समय मौत हो गई। इसकी खबर ‘पत्रिका में प्रकाशित किए जाने के बाद संजय सरोवर बांध परियोजना ने पानी कम कर दिया। इससे पानी में डूबा रास्ता दिखाई देने लगा और लोगों का अवागमन बढ़ गया, लेकिन यह स्थाई समाधान नहीं है।
ग्रामीणों ने बताया कि जब तक पुल व सड़क का निर्माण नहीं हो जाता हम लोगों को छपारा, सिवनी सहित प्रमुख स्थानों पर आने-जाने में परेशानी बनी रहेगी। ऐसे में पुल निर्माण नहीं होने तक वैकल्पिक मार्ग का निर्माण किया जाना अति आवश्यक है। यदि ऐसा नहीं होता है तो ग्रामीण आने वाले दिनों में सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे। जिले के अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि भीमगढ़ के बाशिंदों की परेशानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जैसे ही पानी कम हुआ और सड़क दिखाई देने लगा, जिससे बड़ी संख्या में लोग छपारा सहित अन्य स्थानों के लिए निकल पड़े। ग्रामीणों का कहना है कि पानी कम होने से सड़क का कार्य कराया जा सकता है। अब देखना यह है कि प्रशासन कब तक इस दिशा में कार्य शुरू करता है।

Home / Seoni / पानी कम होते ही दिखाई दी सड़क, अवागमन शुरू, ग्रामीणों ने सड़क बनाने की मांग की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो