scriptसड़क पर नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का संदेश | Street street play, delivered security message | Patrika News
सिवनी

सड़क पर नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का संदेश

यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह का अंतिम दिन आज, होगा कार्यक्रम

सिवनीApr 30, 2018 / 12:08 pm

mahendra baghel

Street street play
सिवनी. सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रहे यातायात पुलिस ने रविवार की शाम प्राइवेट बस स्टैण्ड की ओर बीच सड़क पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से हेलमेट की जरूरत, नशा न करने, सतर्कता से वाहन चलाने का संदेश दिया। इस मौके पर यातायात प्रभारी कमलेश चौरिया, डीआर कुमरे सहित अन्य मौजूद रहे। यातायात प्रभारी ने बताया कि नगर की समन्वय डांस ग्रुप, प्रत्यंचा नाटय संस्था के कलाकारों द्वारा मौजूद लोगों के बीच यातायात जागरुकता के लिए नुक्कड़ नाटक की संदेशप्रद प्रस्तुति दी गई।
बताया कि २३ से ३० अपै्रल तक यातायात सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान जागरुकता के लिए पोस्टर वितरण, वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण शिविर, स्कूलों में जागरुकता कार्यक्रम, चित्रकला, स्लोगन, निबंध प्रतियोगिता, लाइसेंस शिविर, नगर के चौक-चौराहों पर प्रोजेक्टर के माध्यम से यातायात जागरुकता पर फिल्म दिखाई गई। वाहनों में प्रचार के माध्यम से गीत, अनाउंस के माध्यम से जागरुकता संदेश दिया गया। यातायात के प्रति जागरुक नागरिकों को पुष्प भेंट किए गए। सोमवार को यातायात सप्ताह का समापन कार्यक्रम बारापत्थर स्थित लॉन में किया गया। इस मौके पर यातायात सप्ताह में हुए कार्यक्रमों के प्रतिभागी पुरस्कृत किए जाएंगे। इसके अलावा टीम नेकी की दीवार द्वारा किए गए सहयोग के लिए ४० सदस्यों को चश्मा भेंट किया जाएगा।
सप्ताह बीता, नहीं दिखी जागरुकता
यातायात पुलिस का सड़क सुरक्षा जागरुकता सप्ताह का समापन हो रहा है, इसके बावजूद सड़क पर सुरक्षित यातायात के तय नियमों का पालन करने वाले दोपहिया, चारपहिया वाहनों के चालक कम ही नजर आ रहे हैं। बाइक पर बिना हेलमेट, तीन सवारी चलना आदत सी हो गई है, ऐसे ही चारपहिया वाहनों के चालक सीट बेल्ट लगाने से कतरा रहे हैं। बीत रहे यातायात सप्ताह के साथ नागरिकों ने यातायात अमले से भी जागरुक रहने की उम्मीद जताई है।
………………………………………………….

बस स्टैण्ड की स्ट्रीट लाइट बंद

सिवनी. बस स्टैण्ड बैनगंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के डिवाइडर के बीच स्थित स्ट्रीट लाइट बंद स्थिति में है। इन दिनों बड़ी संख्या में यात्रियों की आवाजाही के बीच लोगों को अंधेरे के बीच आनाजाना पड़ रहा है। लोगों ने नगरीय प्रशासन से स्ट्रीट लाइट में सुधार कार्य करते हुए विद्युतीय प्रकाश किए जाने की अपेक्षा व्यक्त की है।
नहीं हो रही सफाई

सिवनी. नगर के बुधवारी तालाब किनारे कचरे के ढेर की सफाई नहीं होने से नागरिकों में नाराजगी है। मंगलीपेठ क्षेत्र के नागरिकों ने बताया कि तालाब की सफाई कर कचरा किनारे डाल दिया गया है। नगर पालिका से सफाई की अपेक्षा व्यक्त की गई है।

Home / Seoni / सड़क पर नुक्कड़ नाटक, दिया सुरक्षा का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो