scriptअस्थायी अतिक्रमण पर सख्ती, स्थायी पर कार्रवाई का इंतजार | Patrika News
सिवनी

अस्थायी अतिक्रमण पर सख्ती, स्थायी पर कार्रवाई का इंतजार

– नगरीय प्रशासन ने छपारा में कई जगह जेसीबी चलाकर की कार्रवाई

सिवनीJun 09, 2024 / 07:05 pm

sunil vanderwar

शासकीय भूमि से दुकानों के अतिक्रमण हटाए।

शासकीय भूमि से दुकानों के अतिक्रमण हटाए।

छपारा. नगरीय प्रशासन छपारा में अतिक्रमण हटाने का अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत सबसे पहले बीते दिनों बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय के आसपास के अतिक्रमण हटाए गए थे। जिससे बस स्टैण्ड प्रतिक्षालय की सुविधा मिलने से लोगों को काफी राहत मिली है। इसके बाद शनिवार को नगर छपारा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वार से लेकर शंकर मढिया तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है।

गौरतलब दीनदयाल द्वार से लेकर पुराना थाना तक सडक़ पर दुकानदारों ने अतिक्रमण फैला रखा था, जिससे आने-जाने में परेशानी हो रही थी। वहीं शुक्रवार को नगर परिषद के कर्मचारियों ने सीएम राइस स्कूल और सेंट्रल बैंक के सामने से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है। यहां अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान अस्थायी दुकानदारों ने विरोध जाहिर करते अपने रोजगार के लिए जगह की समस्या बताई। कहा कि इन जगहों पर अस्थायी रूप से हाथ ठेले लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। अब दुकानें हटाए जाने से बेरोजगार हो गए हैं।

प्रशासन की कार्रवाई से बेरोजगार हुए दुकानदारों ने शनिवार को सीएमओ के नाम ज्ञापन सौंप कर उन्हें ठेले-गुमठी लगाने के लिए स्थान दिए जाने की मांग की है। कहा है कि उन्हें दुकान व चबूतरा बनाकर दिया जाए या उन्हें बनाने की अनुमति दी जाए। जिससे वह अपना रोजगार कर परिवार का भरण-पोषण कर सकें। इसके साथ ही सभी दुकानदारों ने क्षेत्रीय विधायक रजनीश सिंह के गृह ग्राम बर्रा पहुंचकर विधायक से मुलाकात की है और उनसे भी मदद की उम्मीद लगाई है।
 रसूखदारों पर कब होगी कार्रवाई

अस्थायी अतिक्रमण हटाए जाने के बाद नगर में रसूखदारों के अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं होने से लोगों में नाराजगी है। कहा जा रहा है कि नगर के मुख्य मार्ग कपड़ा बाजार में अतिक्रमण फैला हुआ है, जिससे एसबीआई बैंक तक जाम की स्थिति बनती है। इस ओर नगर परिषद का ध्यान नहीं जा रहा है। यहां अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। इस मामले में नगर परिषद सीएमओ का कहना है उन्होंने सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर दिए हैं। आगामी दिनों में अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

खाली भूमि पर बनेगा ओपन जिम-
सीएमओ ने बताया कि अतिक्रमण मुक्त की गई शासकीय भूमि पर आम लोगों के लिए ओपन जिम बनाया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य कार्य होने हैं, जिसको लेकर नगर परिषद ने मास्टर प्लान तैयार कर रही हैं। नागरिकों की मांग को ध्यान में रखते हुए ओपन जिम, सेल्फी प्वाइंट भी बनाया जाएगा जिसको लेकर भी नगर परिषद अपनी तैयारी में जुटी है।06:29 PM

Hindi News/ Seoni / अस्थायी अतिक्रमण पर सख्ती, स्थायी पर कार्रवाई का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो