scriptकेबीसी की हॉट सीट पर विद्यार्थी, एचएम ने पूछे सवाल | Student, HM asked questions on KBC hot seat | Patrika News
सिवनी

केबीसी की हॉट सीट पर विद्यार्थी, एचएम ने पूछे सवाल

भोंगाखेड़ा विद्यालय में बाल दिवस पर हुआ विशेष आयोजन

सिवनीNov 15, 2019 / 12:49 pm

sunil vanderwar

स्कूल के एक कमरे में दुनिया भर का ज्ञान पाएंगे बच्चे, ऐसा किया नवाचार

स्कूल के एक कमरे में दुनिया भर का ज्ञान पाएंगे बच्चे, ऐसा किया नवाचार

सिवनी. बाल दिवस पर गुरुवार को सिवनी विकासखण्ड के शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा में ध्वजारोहण के उपरांत शिक्षकों ने शपथ ग्रहण कर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी द्वारा अभिभावकों के लिए पे्रषित पत्र को प्रधान पाठक ने बच्चों के समक्ष पढ़कर सुनाया एवं उपस्थित अभिभावकों को एक-एक प्रति भेंट की।
प्रधानपाठक संजय तिवारी के मार्गदर्शन में बच्चों ने बाल दिवस के अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही स्कूल प्रांगण में विभिन्न स्टाल लगाकर मनोरंजन किया। मध्यान्ह भोजन की समाप्ति के उपरांत प्रधान पाठक संजय तिवारी ने स्मार्ट क्लास का उपयोग करते हुए पीपीटी के माध्यम से पंडित जवाहरलाल नेहरू के जीवन पर आधारित कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन रखा।
केबीसी क्विज में विद्यार्थियों ने पंडित नेहरू से संबंधित सभी प्रश्नों का सही सही जवाब देकर पुरस्कार प्राप्त किए। केबीसी की तर्ज पर ही प्रतिभागियों को तीन लाइफ लाइन, फोन ऑफ फे्रंड, ऑडियंस पोल और फिफ्टी-फिफ्टी लाइन लाइन दी गई थी, जिसका विद्यार्थियों ने अच्छी तरह उपयोग करके प्रश्नों के सही सही जवाब दिए।
जनपद शिक्षा केंद्र सिवनी में कार्यरत एमआईसी कोऑर्डिनेटर श्रवण साहू ने पीपीटी तैयार कर विद्यालय में स्वयं उपस्थित होकर कार्यक्रम आयोजित कराकर बच्चो को चॉकलेट वितरित किए।
क्विज प्रतियोगिता में संस्था के प्रधान पाठक ने क्विज मास्टर की भूमिका निभाई। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक संतकुमार तिवारी, कीर्ति भलावी, ममता राजपूत, राजेश्वरी जंघेला, मंजूलता राय, अरविंद कुंजाम, पालक शिक्षक संघ के अध्यक्ष भूप सिंह बघेल, उपाध्यक्ष कुसुम डेहरिया एवं पालक उपस्थित थे। पालक शिक्षक संघ के सदस्यों एवं ग्रामवासियों ने प्रधान पाठक द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए किए जा रहे हैं नवाचार की प्रशंसा की।

Home / Seoni / केबीसी की हॉट सीट पर विद्यार्थी, एचएम ने पूछे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो