scriptमीटर की फोटो लिजिए और पांच मई तक भेजिए कम्पनी को फिर आएगा सही बिजली बिल | Take photo of the meter and send it by May 5, the company will get the | Patrika News
सिवनी

मीटर की फोटो लिजिए और पांच मई तक भेजिए कम्पनी को फिर आएगा सही बिजली बिल

मीटर रीडर नहीं जाएंगे आपके घर, कोविड के बढ़ते संक्रमण से जताई असमर्थता

सिवनीMay 03, 2021 / 09:43 am

akhilesh thakur

सिवनी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से आम जन-जीवन प्रभावित है। आम से खास तक घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं। ऐसे में मीटर रीडरों ने रीडिंग करने से इस माह हाथ खड़े कर दिए हैं। बिजली कंपनी ने स्मार्ट बिजली एप के माध्यम से मीटर की फोटो खींचकर अपलोड करने की बात उपभोक्ताओं से कही है। इससे सही बिल उनको जारी हो सकेगा।
बिजली कंपनी ने कहा है कि कोविड-१९ महामारी से बचाव में सहयोग करने के लिए उपभोक्ता स्मार्ट बिजली एप का प्रयोग करें। उपभोक्ता एप में ‘मीटर रीडिंगÓ विकल्प का उपयोग करते हुए घर बैठे मीटर की फोटो खींचे और उसे अपलोड कर दें। इससे उनको सही बिल मिलेगा। यह कार्य उपभोक्ता पांच मई तक कर सकते हैं। बिजली कंपनी ने एप डाउनलोड करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से उपभोक्ताओं को मैसेज जारी किया है।
मीटर रीडरों ने बीते दिवस इस संबंध में सहायक यंत्री शहर को आवेदन देकर कहा कि हमलोग आउटसोर्स से हैं। रीडिंग के लिए डोर-टू-डोर जाना पड़ता है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की इस महामारी के चलते अप्रैल २०२१ की रीडिंग करने में असमर्थम है। उन लोगों ने कहा कि ऐसा कोई हल निकाला जाए, जिससे उनको डोर-टू-डोर जाना नहीं पड़े ताकि संक्रमण से परिवार सुरक्षित रह सकें।

Home / Seoni / मीटर की फोटो लिजिए और पांच मई तक भेजिए कम्पनी को फिर आएगा सही बिजली बिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो